Dainik Haryana News

Electricity Bill : हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, नई तकनीक से बनाया जाएगा बिजली बिल

 
Electricity Bill : हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, नई तकनीक से बनाया जाएगा बिजली बिल
Update : आर एपीडीआरपी योजना के तहत बिजली विभाग लोगों आनलाइन सिस्टम से जोड़ने के लिए प्रयास कर रहा है। इसके तहत गलत चीज को आप चेक कर सकते हैं और 10 अंकों के सिस्टम से इसे जोड़ा जाएगा। इसमें गलती की कोई गुंजाईश नहीं है और साथ ही ये आपके फोन पर भी मैसेज भेज देगा।   Dainik Haryana News : Electricity Bill : जैसा की आप जानते हैं सभी के घरों में हर महीने बिजली का बिल आता है। आपने देखा होगा के ये बिल रीडिंग द्वारा ही आपके घर में भेजा जाता है। लेकिन अब सरकार की और से इस सिस्टम को बंद करने के बारे में प्लान किया जा रहा है, और एक नई तकनीक के तहत आपके बिजली के बिल को रेट किया जाएगा। अब देखना ये है कि ये नई तकनीक क्या होने वाली है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में।  

क्या होगी नई योजना :

  READ ALSO : Richest Person : दुनिया के अमिर लोगों की लिस्ट में आने वाले अरबपति का हुआ तलाक, पत्नी को देने होंगे 1 अरब डॉलर   आर एपीडीआरपी योजना के तहत अब लोगों को सही बिजली बिल मिलेगा। इस सिस्टम से घाटे को कम किया जाएगा और लोगों में क्रांति का काम ये करेगा। पहले के मुकाबले हमारे देश ने बिजली के क्षेत्र में काफी सारे सुधार कर लिए हैं और इन्हीं सुधारों को बरकरार करने के लिए नए सिस्टमों को लाया जा रहा है।   आर एपीडीआरपी योजना के तहत बिजली विभाग लोगों आनलाइन सिस्टम से जोड़ने के लिए प्रयास कर रहा है। इसके तहत गलत चीज को आप चेक कर सकते हैं और 10 अंकों के सिस्टम से इसे जोड़ा जाएगा। इसमें गलती की कोई गुंजाईश नहीं है और साथ ही ये आपके फोन पर भी मैसेज भेज देगा।   इस सिस्टम के बाद कोई भी ऐजेंट आपके यहां पर रीडिंग लेने के लिए भी नहीं आएगा। आर एपीडीआरपी योजना के तहत मीटर में ही एक मशीन को लगाया जाएगा जिसके बाद आप बड़ी ही आसानी से अपने बिल को देख सकते हैं और बिल का भुगतान भी कर सकते हैं।   READ ALSO : Onion Price : प्याज की फसल को लेकर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, सुनकर खुश हुए किसान  

आर एपीडीआरपी योजना का लाभ :

  इस योजना का सबसे पहला लाभ तो ये है कि आपको इसमें सही और सटीक बिजली बिल मिलेगा। दूसरी बात आप घर बैठे ही अपने बिजली के बिल को भर सकते हैं। इसमें आपकी जानकारी भी किसी के पास शेयर नहीं हो सकती है। इस योजना के हतह आपके बिजली के बिल में किसी भी प्रकार की आपको गलती नहीं मिलेगी और आप आसानी से अपने बिजली के बिल का भुगतान कर सकते हैं।