Dainik Haryana News

Global City : हरियाणा का ये शहर दुबई व सिंगापुर की तर्ज पर होगा विकसित, काम शुरू 
 

Global City Of Haryana : हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि प्रदेश के शहरों को दुबई और सिंगापुर जैसी कंटरी की तर्ज पर बनाया जाए। ऐसे में एक शहर को विकसित करने के लिए काम को भी  शुरू कर दिया गया है। इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि कौन से शहर को बनाने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और कितनी लागत आएगी। 
 
Global City : हरियाणा का ये शहर दुबई व सिंगापुर की तर्ज पर होगा विकसित, काम शुरू 

Dainik Haryana News,Haryana Ki News(ब्यूरो): हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि प्रदेश के शहरों को दुबई और सिंगापुर जैसी कंटरी की तर्ज पर बनाया जाए। ऐसे में एक शहर को विकसित करने के लिए काम को भी  शुरू कर दिया गया है। इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि कौन से शहर को बनाने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और कितनी लागत आएगी। 


हरियाणा सरकार ने लोगों को बड़ी सौगात दी है। हरियाणा सरकार प्रदेश के विकास की तरफ तेजी से कदम बढ़ा रही है। आपको बताते चलें, सरकार द्वारका एक्सप्रेसवे के पास सिंगापुर व दुबई  की तर्ज पर ग्लोबल सिटी को बनाने जा रही है, जिसका काम तेजी से हो रहा है। इस शहर में लोगों को वो सुविधांए मिलेंगी जो दुबई व सिंगापुर जैसे शहरों में मिलती हैं। भूमि परीक्षण के साथ डिजाइन पर काम किया जा रहा है।

READ ALSO :Haryana Weather Today: हरियाणा में फिर ली मौसम ने करवट, घने बादलों को छांट दिखाई दिया सूरज


मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं :

इस ग्लोबल सिटी में अस्थायी श्रमिक कॉलोनियां, मेस, स्टोर, रहने के लिए घर, सामान लाने के लिए दुकाने, टीन की छत, बिजली की प्रबंध ताकि काम को दिन-रात चलाया जा सके। श्रमिकों को आवास और भोजन की वयवस्था की जा रही है और प्रकाश के लिए जनरेटर लगाया गया है। आप कार्यस्थल पर रहकर दिन-रात कार्य को प्रगतिधील रख सके।
 वहीं काम के देखरेख की बात करें तो इंजीनियर और अन्य कर्मचारी यहीं रह रहे हैं। एचएसडीआईडीसी के अधिकारियों का कहना है कि मार्च तक काम को और भी  तेज कर दिया जाएगा, ताकि जल्द से जल्द सिटी को विकसित किया जा सके। जो भी  कर्मचारी यहां पर काम करेंगे उन्हें काम करने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हेगी।


सड़कों का होगा निर्माण :

READ MORE :Canteen In Haryana : हरियाणा सरकार ने श्रमिकों के लिए शुरू की 127 कैंटीन, महज 10 रूपये में मिलेगी खाने की थाली

ग्लोबल सिटी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए सबसे पहले सड़कों का निर्माण किया जाएगा, ताकि मैटिरियल लाने में कोई परेशानी ना हो सके। 60 मीटल लंबी सड़क बनाई जाएगी, जिसके लिए निशान लग चुके हैं और पानी का छिड़काव करना भी  शुरू कर दिया है। चारों तरफ टीन की दीवार बनाई जाएगी ताकि काम करने में कोई परेशानी ना हो सके।