Dainik Haryana News

Haryana Bus Stand : हरियाणा के 4 जिलों में करोड़ों रूपये की लागत से बनने जा रहे नए बस स्टैंड

 
Haryana Bus Stand : हरियाणा के 4 जिलों में करोड़ों रूपये की लागत से बनने जा रहे नए बस स्टैंड
Haryana News : सरकार का कहना है कि हम परिवहन को सुधारने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। सभी बस डिपो में 6 मॉडल की बसों को शामिल किया जाएगा। जिन भी नई बसों को शामिल किया जाएगा उनको लंबे रूटों के लिए ही चलाया जाएगा ताकि लोगों को आराम से सफर किया जा सके। Dainik Haryana News:#New Bus Stand In #Haryana (नई दिल्ली) : हरियाणा सरकार प्रदेश में परिवहन और यातायात की सुविधाओं को सुधार रही है। नए बस स्टैंड बना रही है, बेड़ें में नई बसों को शामिल किया जा रहा है। हाल ही में सुचना मिल रही है कि प्रदेश के चार जिलों में नए बस स्टैंड बनने जा रहे हैं जिससे लोगों को यात्रा करने और बसों को आने जाने में काफी सुविधा होगी। काफी सारी ऐस जगह हैं जहां पर लोगों को आने जाने में सुविधा नहीं मिलती है बस स्टैंड पर गढ़े मिलते हैं। जिसकी वजह से यात्रा करने में परेशानी होती है। इसलिए ही सरकार ने फैसला लिया है कि चार नए बस स्टैंड बनाए जाएंगे। परिहवन मंत्री मूलचंद जी ने कल सोनीपन का दौरा किया और वहां के हालात को और लोगों की शिकायत को देखते हुए अधिकारियों को सही से काम करने के लिए तुरंत ही आदेश दिए हैं।

इन जिलों में बनने जा रहे नए बस स्टैंड :

READ ALSO : Indian Railway New Rules : रेलवे के नियमों में बड़ा बदलाव, चेक करें नए नियम नए बस स्टैंडों की बात की जाए तो सोनीपन, फरीदाबाद, करनाल और गुरूग्राम में बनने जा रहे हैं। इन शहरों के अंदर बस स्टैंड होने की वजह से शहर में जाम का सामना करना पड़ता है और लोगों को परेशानी होती है। ऐसे में सरकार ने फैसला लिया है कि बहुत जल्द ही इनको शहर से बाहर शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके अलावा नए बस स्टैंडों से खाटूश्याम और सालासर के लिए भी सीधी बसें चलाई जाएं।

6 मॉडल की बसों को शामिल किया: 

READ MORE : Plastic Surgery: ज्यादा बार प्लास्टिक सर्जरी करवाने से हुई इस युवा एक्टर की मौत सरकार का कहना है कि हम परिवहन को सुधारने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। सभी बस डिपो में 6 मॉडल की बसों को शामिल किया जाएगा। जिन भी नई बसों को शामिल किया जाएगा उनको लंबे रूटों के लिए ही चलाया जाएगा ताकि लोगों को आराम से सफर किया जा सके। 100 नई बसें चलाने के सरकार का लक्ष्य किया गया है और इसमें से 10 एसी बसें भी चलाई जाएंगी। यमुनानगर की बात की जाए तो 25 नॉन बसें भी शामिल की जा चुकी हैं।