Dainik Haryana News

Haryana Electric Buses : हरियाणा रोडवेज की नई इलेक्ट्रिक बसों का लुक देख आप भी हो जाएंगे खुश 

New Electric Buses In Haryana : हरियाणा रोडवेज में नई इलेक्ट्रिक बसें शामिल होने जा रही हैं। सरकार लगातार इलेक्ट्रिक बसों को लॉन्च कर रही है ताकि प्रदेश में प्रदूषण को कम किया जा सके। हाल ही में इलेक्ट्रिक बसों का लुक सामने आया है जो देखने में काफी अच्छा है। आइए खबर में जानते हैं कैसी हैं नई बसें।
 
Haryana Electric Buses : हरियाणा रोडवेज की नई इलेक्ट्रिक बसों का लुक देख आप भी हो जाएंगे खुश 

Dainik Haryana News,Haryana Electric Buses Fare(ब्यूरो): हरियाणा राज्य परिवहन(Haryana State Transport) के बेड़े में 600 नई बसें शामिल होने को मंजूरी मिली है। सरकार ने इन बसों को बेड़े में शामिल करने की शुरूआत की दी है और बसों के लुक को जनता के सामने ला दिया है। 


हरियाणा के सीएम बसों को दिखाएंगे हरी झंडी :

READ ALSO :Haryana Government : हरियाणा के गरीब लोगों को सरकार ने फिर दी बड़ी खुशखबरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें, 29 जनवरी 2024 को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल(Haryana CM Manohar Lal) जी सिवाह, पानीपत से इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखांए। ये बसें पूरी तरह से बिजली से चलने वाली होंगी और जीरो प्रदूषण देने वाली होंगी। इन बसों के बेड़े में शामिल होने से 9 शहरों जिसमें, अंबाला, पानीपत, सोनीपत, रोहतक, रेवाड़ी, पंचकुला, यमुनानगर, करनाल व हिसार के यात्रियों को फायदा मिलेगा। प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार की यह एक अनूठी पहल है। 


इतने करोड़ रूपये की आई लागत :

READ MORE :Haryana Police Bharti 2024 : हरियाणा पुलिस की तैयरी करने वाले युवाओं के लिए बड़ा अपडेट जारी, चेक कर लें जरूर

श्री मूलचंद शर्मा ने बताया है कि 9 शहरों में अलग-अलग बस सेवा डिपो निर्माणाधीन हैं और इनको बनाने की लागत 115 करोड़ रूपये की अनुमानित की गई है। इसके अलावा 375 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर पहले ही दिया जा चुका है।  पहले चरण में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल पानीपत के सिवाह में नए बस स्टैंड पर सिटी बस सेवा का शुभारम्भ करेंगे।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी का कहना है कि हरित और आधुनिक सार्वजनिक परिवहन के प्रति हरियाणा की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है जो टिकाऊ और पर्यावरण अनुकूल भविष्य के लिए जरूरी है।