Dainik Haryana News

Baba Fateh Singh Ji Govt College : बाबा फतेह सिंह जी राजकीय महाविद्यालय जल्द अपने भवन से चलेगा  
 

Haryana Today News : वीरेंद्र सिंह चौहान ने याद कराया कि असंध में राजकीय कॉलेज की स्थापना की माँग और उसके लिए हुए आंदोलन में आस पास के क्षेत्र से 70 से अधिक ग्राम पंचायतों ने भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष हिस्सेदारी की थी। इस कार्य में सबसे आगे बढ़कर उनका साथ असंध की बार एसोसिएशन ने निभाया था।
 
Baba Fateh Singh Ji Govt College : बाबा फतेह सिंह जी राजकीय महाविद्यालय जल्द अपने भवन से चलेगा  

Dainik Haryana News,Haryana Latest News(नई दिल्ली) हरीश मदान: बाबा फतेह सिंह जी राजकीय महाविद्यालय जल्द अपने नए भवन में काम करना शुरू कर देगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने वर्चुअल माध्यम से प्रदेशभर की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उनमें असंध महाविद्यालय का नवनिर्मित भवन भी शामिल है।

भारतीय जनता पार्टी(BJP Party) के प्रदेश प्रवक्ता और असंध महाविद्यालय के लिए कांग्रेस के शासनकाल में उस समय की सरकार के क्षेत्रवादी रवैये के विरुद्ध संघर्ष का बिगुल बजाने वाले डॉ. चौहान ने यहाँ कहा कि इस कॉलेज की स्थापना के संघर्ष में असंध की दो दर्जन संस्थाओं ने जनाधिकार चेतना मंच का साथ निभाया था। कॉलेज भवन का उद्घाटन उन सब के लिए भी हर्ष और उल्लास का अवसर है।

READ ALSO :Haryana Govt Scheme : हरियाणा में 132 स्थानों पर लखपति दीदी महासम्मेलन का हुआ आयोजन, इतने लाख महिलाएं बनेंगी लखपति

डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने याद कराया कि असंध में राजकीय कॉलेज की स्थापना की माँग और उसके लिए हुए आंदोलन में आस पास के क्षेत्र से 70 से अधिक ग्राम पंचायतों ने भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष हिस्सेदारी की थी। इस कार्य में सबसे आगे बढ़कर उनका साथ असंध की बार एसोसिएशन ने निभाया था।


डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि जब असंध के लोग इस कॉलेज के लिए संघर्ष कर रहे थे तो पूरे विधानसभा क्षेत्र में एक भी राजकीय महाविद्यालय नहीं था। आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री मनोहरलाल(Chief Minister Manohar Lal) को यह श्रेय जाता है कि इस विधानसभा क्षेत्र में 2 कन्या महाविद्यालय सहित कुल तीन सरकारी डिग्री कॉलेज काम कर रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि हरियाणा(Haryana Ki Taja News) में बड़ी संख्या में महिला कॉलेज भी खोले गए हैं, जिसके चलते अब हरियाणा प्रदेश में हर 20 किलोमीटर के फ़ासले पर कोई न कोई सरकारी कॉलेज काम कर रहा है।

READ MORE :Haryana Crime News : 18 साल की लड़की को मिली प्रेम करने की सजा, भाई, पिता और ताऊ ने की हत्या

असंध विधानसभा(Assandh Assembly) के दादूपुर में बना महर्षि दयानंद महिला महाविद्यालय पहले ही अपने भवन में काम कर रहा है। उधर पाढा  के महाविद्यालय का भवन अभी निर्माणाधीन है। और असंध का बाबा फतेह सिंह महाविद्यालय लगभग 20 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो चुका है जिसका आज माननीय मुख्यमंत्री जी ने वर्चुअल उद्घाटन किया। जो अगले 1 हफ्ते में अपने नये भवन से सुचारू हो जायेगा।