Dainik Haryana News

Haryana News : अगले 4 दिन ऐसा रहेगा हरियाणा में मौसम, चेक करें ताजा अपडेट

 
Haryana News : अगले 4 दिन ऐसा रहेगा हरियाणा में मौसम, चेक करें ताजा अपडेट
Haryana : बेमौसम बारिश ने किसानों की पकी पकाई फसल को खराब कर दिया है हालाकिं, सरकार की और ये मुआवजा देने के लिए भी किसानों को आश्वासन दिए गए हैं कि हरियाणा के किसानों को प्रति एकड़ के 15 हजार रूपये मुआवजा के रूप में दिए जाएंगे।गेहूं  की खरीद के लिए मंडियां शुरू हो चुकी हैं लेकिन कई मंडियों में अभी खरीद होनी बाकि है।   Dainik Haryana News : Kisan News : मार्च के महीने में बेमौसम बारिश ने हरियाणा के किसानों की फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। ज्यादातर फसल गेहूं की है जो खराब हो चुकी है। ऐसे में मौसम ने किसानों की फसलों को मंडियों में भी भिगों दिया है।   तो चलिए आज अगले चार दिनों के मौसम की जानकारी देने आएं हैं। मौसम विभाग की और से रिपोर्ट जारी की गई है, किसानों को इस खबर को पढ़कर राहत मिलेगी क्योंकि आगे कई दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है।  

प्रति एकड़ के 15 हजार रूपये मुआवजा

  READ MORE : Emlpoyes News : केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में आएंगे 1.5 लाख रूपये! खुशी से उछले कर्मचारी   बेमौसम बारि श ने किसानों की पकी पकाई फसल को खराब कर दिया है हालाकिं, सरकार की और ये मुआवजा देने के लिए भी किसानों को आश्वासन दिए गए हैं कि हरियाणा के किसानों को प्रति एकड़ के 15 हजार रूपये मुआवजा के रूप में दिए जाएंगे। गेहूं की खरीद के लिए मंडियां शुरू हो चुकी हैं लेकिन कई मंडियों में अभी खरीद होनी बाकि है।  

गेहूं में नमी : 

  वहीं, जहां पर खरीद हुई वहीं किसानों को निराश होना पड़ रहा है क्योंकि गेहूं में नमी बताई जा रही है और व्यापारी फसल को खरीद नहीं रहे हैं। इसलिए दोस्तों अगर आप भी एक किसान हैं तो ये सुचना आपके काम की है आपको कुछ दिन गेहूं की कटाई नहीं करनी चाहिए क्योंकि नमी होने के कारण इसे लिया नहीं जा रहा है।   READ ALSO : PM Yojana : ये बैंक बेटियों को दे रहा पूरे 15 लाख रूपये का फायदा, जानें कैसे?   जिसके कारण आपकी गेहूं की फसल और भी खराब हो सकती है। ऐसे में सरकार की और से भी एक तारीख से ही फसल को खरीदने के आदेश दे दिए गए थे। मगर कुछ तो मंडी ऐसी भी हैं जो अभी तक खुली भी नहीं हैं और जो खुली हैं वहां पर फसल की खरीद ना के बराबर ही है। हर रोज की अपडेट जानने के लिए हमारे साथ जरूर बनें रहें।