Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा सरकार इन लोगों को दे रही 25 लाख रूपये, अभी करें योजना में आवेदन

 
Haryana News : हरियाणा सरकार इन लोगों को दे रही 25 लाख रूपये, अभी करें योजना में आवेदन
Haryana Latest News : अगर आप भी हरियाणा के वासी हैं तो सरकार आपको 25 लाख रूपये देने का मौका मिल रहा है। सरकार द्वारा ऐसी कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है जिसके तहत लोगों को आर्थिक सहायता दी जाती है। हरियाणा सरकार ने कुछ दिन पहले ही 14 परियोजनाओं को मंजूरी दी गई थी। Dainik Haryana News,Haryana Today Live News(चंडीगढ़):राज्य सरकार औद्योगिक क्षेत्र में अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। अगर राज्य का कोई युवा अपने स्टार्टअप को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर( Startup at national and international level) पर पेटेंट कराता है तो उसे सरकार की और से 25 लाख रूपये की मदद दी जा रही है। हरियाणा सरकार छात्र उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए शैक्षणिक संस्थानों के साथ सहयोग कर रही है। READ ALSO :Social Welfare Department Recruitment : समाज कल्याण विभाग में इतने पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आज ही करें आवेदन

6 नई नीतियों को किया लागू :

हरियाणा सरकार द्वारा 6 नई नीतियों को लागू करने का मुख्य उद्देश्य को अधिकतम करना है, जिससे रोजगार में बढ़ोतरी मिलेगी। अगर आप का युवा कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहता है तो त्वरण योजना के तहत आपको सब्सिडी दी जाती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, सरकार की और से सुविधा दी गई है कि अब आप शहरों में महज 10 रूपये में इलेक्ट्रिक बसों में सफर कर सकते हैं। सरकार लगातार प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदेश में उतार रही है। इन इलेक्ट्रिक बसों का संचालन लोकल सर्विस यानी शहरों में ही चलाया जाएगा, जिसमें आप महज ही पैसों में सफर कर सकते हैं।

हरियाणा सरकार की योजना :

READ MORE :Success Tips : स्कूल से घर लौटते ही अपने बच्चों से जरूर पूछ ले ये बातें हरियाणा सरकार की योजना के तहत हर एक शहर में 50 इलेक्ट्रिक बसों को चलान का लक्ष्य रखा गया है। परिवहन विभाग की तरफ से जानकारी दी गई है, 1 जनवरी 2023 से यमुनानगर और पानीपत में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी। बाद में ये बसें रेवाडी, रोहतक, करनाल, हिसार, अंबाला, सोनीपत और कुरूक्षेत्र में शुरू की जाएंगी। इससे एक तरह से प्रदूषण पर भी नियंत्रण पर भी लगेगा। अगर ये बसें नियमित रूप से चलेंगी और इनकी फ्रीक्वेंसी अच्छी होती तो लोग अपने वाहनों के बजाय इस बसों में यात्रा कर सकेंगे और एक तरह से इनका प्रयोग कर सकते हैं।