Dainik Haryana News

Haryana News: 2 दौर की वार्ता के बाद भी नहीं हुआ सममौता, हरियाणा सरकार ने दिया क्लर्कों को बड़ा झटका

 
Haryana News: 2 दौर की वार्ता के बाद भी नहीं हुआ सममौता, हरियाणा सरकार ने दिया क्लर्कों को बड़ा झटका
Haryana News In Hindi, हरियाणा न्यूज: प्रदेश में क्लर्कों की हड़ताल चल रही है। हड़ताल को काफी समय बित चुका है लेकिन क्लर्क अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं। हरियाणा सरकार और क्लर्कों के बीच 2 बार बैठक हो चुकी है लेकिन इसके बाद भी आपस में सहमति नजर नहीं आई है।

क्या है क्लर्कों की मांग

Dainik Haryana News: Today Haryana News(ब्यूरो): हरियाणा में पिछले कई दिनों से क्लर्कों की हड़ताल चल रही है। हरियाणा में क्लर्कों को 19 हजार 900 रपये बेसिक वेतन दिया जाता है। क्लर्कों की मांग है की उसे बढ़ाकर 34 हजार 500 रूपये कर दिया जाए। जोकि हो नहीं सकता।

डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने दी क्लर्कों को सख्त हिदायत

दुष्यंत चौटाला का कहना है कि नजदीकी राज्यों में उतर प्रदेश में सर्वाधिक 21 हजार 700 रूपये बेसिक पे क्लर्कों को दी जाती है। Read Also: Share Market : शेयर मार्केट में कर रहे हैं निवेश तो इन 4 लोगों से रहें सावधान हमारी सरकार इसके बराबर बेसिक पे देने को तैयार है। हरियाणा सरकार की और से क्लर्कों को सख्त हिदायत देते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा है यदि No Work No Pay के बाद भी हड़ताल कर रहे क्लर्क अपने-अपने काम पर वापस नहीं लौटे तो सरकार को इस पर सख्त एक्शन लेते हुए कोई नया कदम उठाना पड़ेगा। सरकार और क्लर्कों के बीच 2 दौर की वार्ता के बाद भी दोनों के बीच समझौता नहीं हुआ। हरियाणा सरकार का कहना है की वो क्लर्कों को आस -पास लगते राज्यों मे सबसे ज्यादा बेसिक पे देने को तैयार है तो क्लर्क इस बात पर अड़े हैं कि उनकी बेसिक पे में 14 हजार 600 रूपये की बढ़ोतरी की जाए। Read Also: No confidence motion:  अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर कैसा रहा गृह मंत्री अमित शाह का रवैया, मणिपुर को लेकर कही ये बातें हरियाणा सरकार आगे इस पर क्या एक्शन लेगी, इस बारे में ताजा जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हमारे न्यूज चैनल के साथ।