Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा के बुजुर्ग इस कर सकते हैं फ्री तीर्थयात्रा, नया पोर्टल हुआ लॉन्च

 
Haryana News : हरियाणा के बुजुर्ग इस कर सकते हैं फ्री तीर्थयात्रा, नया पोर्टल हुआ लॉन्च
Haryana Sarkar Launch New Portal: हरियाणा सरकार ने प्रदेश के बुजुर्गों की मौज कर दी है। सरकार ने एक नए पोर्टल को लॉन्च किया है जिसके तहत बुजुर्ग तीर्थ यात्रा फ्री में कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं किन बुजुर्गों को मिलेगा इस पोर्टल का फायदा। Dainik Haryana News, Haryana Latest News(ब्यूरो): बहुत से बुजुर्ग ऐसे होते हैं जो आर्थिक तंगी की वजह से तीर्थयात्रा पर नहीं जा सकते हैं। इन्हीं बुजुर्गों की मदद करने के लिए सरकार ने 29 लाख बुजुर्गों की पहचान करी है जिनके पास ज्यादा पैसे नहीं हैं। इसलिए हरियाणा सरकार ने एक नए पोर्टल को लॉन्च किया है जिसके तहत आप आसानी से तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। READ ALSO :Tanveer Sangha: ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह बनाने वाला तनवीर सांघा कौन है, जिसका •ाारत से है गहरा नाता जिन भी परिवारों की आय 1.80 लाख से कम है सरकार उन परिवारों को लाभ दे रही है। योजना के तहत बुजुर्गों को तीर्थ स्थलों तक पहुंचाने का खर्च वहन करेगी और इस योजना के तहत आपको खाने पीने और रहने का भी खर्चा दिया जाएगा। सरकार इन व्यवस्थाओं को बनाने ओर संबंधित बुजुर्ग को वहन करना होगा और सरकार बहुत सी सुविधाएं भी आपको देगी।

सीएम करेंगे पोर्टल लॉन्च :

तीर्थयात्रा में आवेदन करने के लिए हरियाणा के सीएम पोर्टल को लॉन्च करेंगे। दिसंबर महीने में ही पोर्टल लॉन्च हो सकता है। अगर आप भी किसी ना किसी धार्मिक स्थल पर जाना चाहते हैं तो आवेदन कर सकते हैं। READ MORE :Delhi Airport : दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक क्यों बढ़ रही पैसेंजर्स की संख्या

यात्रा की डिटेल :

हर एक बैच में बुजुर्गों की संख्या 30 होगी और अगर बुजुर्गों की संख्या ज्यादा हो जाती है जो बुजुर्गों के लिए ट्रेन की व्यवस्था की जाएगी। पोर्टल में आवेदन करने के लिए आप उज्जैन, आयोध्या, गुरू गोबिंद सिंह की नगरी श्री नादेड़ सहिब और बाबा काशीनाथ की नगरी वाराणसी में जाकर आप फ्री में यात्रा कर सकते हैं। मनोहर लाल के प्रधान सचिव वी उमाशंकर का कहना है कि तीर्थयात्रा योजना के प्रस्ताव को अंतिम रूप दे दिया गया है।