Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा सरकार ने पशुपालकों को दी बड़ी खुशखबरी

 
Haryana News : हरियाणा सरकार ने पशुपालकों को दी बड़ी खुशखबरी
Update : कृषि मंत्री जेपी दलाल का कहना है कि किसानों और पशुपालकों को हर तरह की सुविधा देने के लिए हमारी सरकार की और से हर सफल प्रयास किए जा रहे हैं। इसके चलते किसान मेले के आयोजन में किसानों को पशु पालने के नए तरीके और खेती करने के नए तरीकों के बारे में पता चल रहा है।   Dainik Haryana News : Polyclinics : हरियाणा सरकार अपने प्रदेश को आगे लेकर जाने के लिए तरह तरह के प्रयास करती रहती है। सरकार के ये प्रयास सफल भी हो रहे हैं। हाल ही में खबर सामने आ रही है कि सरकार ने पशुपालकों को सौगात देने का काम किया है। जानकारी मिल रही है कि हरियाणा में 6 पॉलीक्लीनिक खोले जाएंगे। हाल ही में हुए पशु मेले में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में वहां पर पहुंच थे। उनके साथ ही बीजेपी के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, कृषि मंत्री जेपी दलाल आदि वहां पर पहुंचे थे। चरखी दादरी में हुुए 39वीं हरियाणा प्रदर्शनी में सीएम पहुंचे थे।  

मनोहर लाल ने कही ये बातें:

  आपकी जानकारी के लिए बता दें, सीएम ने अपनी स्पीच में कहा है कि हरियाणा प्रदेश में पहले से ही 7 पॉलीक्लीनिक बने हुए हैं और अब गौ रक्षा के प्रदेश में 6 और पॉलीक्लीनिकों( polyclinics) को खोला जाएगा। ऐसे में इस बार के बजट में सरकार ने आवारा पशुओं की रक्षा करने के लिए बजट को 10 गुना बढ़ाकर 400 करोड़ कर दिया गया है ताकि कोई भी पशु वैसे सड़कों पर भूखा और प्यासा ना दिखाई दे। गौ माता की सेवा के लिए हमारी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। हमारे भारत देश में गौ को मां की तरह पूजा जाता है।   READ ALSO : Sapna Choudhary Dance Video: पीले रंग का सूट पहन स्टेज पर तुना-तुना करती नजर आई सपना चौधरी

बनाई जाएगी नई परियोजना :

  मनोहर लाल ने एक और नई योजना का ऐलान किया है। यह एक सांझी परियोजना( joint project) होगी जिसके तहत पंचायती जमीन पर एक शेड को बनाया जाएगा। इसका इस्तेमाल वो लोग करेंगे जिनके पास अपने पशुओं को बाधंने लिए कोई अपनी जगह नहीं होगी। ये जगह उन लोगों के लिए बनाई जाएगी। इस योजना को अगले महीने की एक तारीख से शुरू कर दिया जाएगा।   READ MORE : कार और होम लोन वालों के लिए RBI ने दिया झटका!

आमजन को मिलेंगे फायदे :

  कृषि मंत्री जेपी दलाल का कहना है कि किसानों और पशुपालकों को हर तरह की सुविधा देने के लिए हमारी सरकार की और से हर सफल प्रयास किए जा रहे हैं। इसके चलते किसान मेले के आयोजन में किसानों को पशु पालने के नए तरीके और खेती करने के नए तरीकों के बारे में पता चल रहा है। जिससे वो नई तकनीक का प्रयोग कर रहे हैं और खेती के साथ पशुपालन से भी अपनी अन्य कमाई कर रहे हैं जिससे उनको अपना घर चलाने में आसानी होती है।