Dainik Haryana News

Haryana Toll Plaza: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला 200 कॉलोनी होगी वैध, 8 टोल प्लाजा होगे बंद

 
Haryana Toll Plaza: हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला 200 कॉलोनी होगी वैध, 8 टोल प्लाजा होगे बंद
Haryana News: हरियाणा सरकार ने हालांहि में एक बड़ा फैसला लिया है जिसमें 200 से ज्यादा अवैध कॉलोनियों को वैध किया जाएगा और 8 टोल प्लाजा को बंद करने,का भी बड़ा फैसला सामने आ रहा है। बताया जा रहा है की इन 8 टोल प्लाजा के बंद होने से लोगों को 23 करोड़ तक का फायदा हर साल होगा। किन टोल प्लाजा को बंद करने वाली है हरियाणा सरकार(Haryana Toll Plaza)। Dainik Haryana News: Haryana News Hindi(चंडीगढ़): हरियाणा लगातार विकाश की और कदम बढ़ाता नजर आया है। सभी को साथ लेकर चलने वाली हरियाणा सरकार ने जनता के हित मे बड़ा फैसला लिया है। 210 अवैध कॉलोनी सीएम मनोहर लाल ने वैध करने की घोषणा की है और इसके साथ 8 टोल प्लाजा भी आते हैं। 210 कालोनियों को वैध करने के साथ उन्हे बिजली पानी हर तरफ की सुविधा दी जाएगी। साथ में सीएम मनोहर लाल ने कहा है कि आगे जो भी अवैध कॉलोनी बनाएगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। Read Also: Chanakya Niti: जीवन में उतार लो आचार्य चाणक्य की ये बातें, सफलता चूमेगी कदम हरियाणा सीएम ने लोक निर्माण विभाग दवारा चलाए जा रहे 7 टोल प्लाजा समेते अन्य 1 और टोल प्लाजा को बंद करने की घोषणा की है।

लोगों को आए साल होगी इतने रूपये की बचत

सभी टोल प्लाजा पर अलग अलग टेक्स आपके देना पड़ता है। 200 से 400 के बीच आराम से आपको टोल देना पड़ता है। हरियाणा सरकार के 8 टोल प्लाजा बंद करने से साल में जनता के 23 करोड़ रूपये तक की बचत होगी।

सरकार ने दिव्यांग और अविवाहित के लिए किया पेंशन का प्रावधान

सीएम मनोहर लाल ने कहा की हमने दिव्यांग और अविवाहित लोगों के लिए पेंशन देने का निर्णय लिया है। इस योजना का लाभ वो लोग ले सकते हैं जो अविवाहित महिला यां पुरूष 1.80 हजार से कम आय के परिवार में रहते हैं। Read Also; Animal Box office Collection Day 15: एनिमल 15 दिन में 500 पार इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं तथा एक विधुर जिसकी आयु 40 वर्ष हो चुकी है और उसकी स्वयं की आय 3 लाख तक है वो भी इस सेवा का लाभ ले सकता है।