Dainik Haryana News

Haryana Toll Plaza: मनोहर सरकार द्वारा हटाया गया एक और टोल प्लाजा वाहन चालकों की हुई बल्ले बल्ले- बल्ले

Toll Plaza News: हरियाणा में मनोहर सरकार द्वारा एक और टोल प्लाजा को बंद कर दिया गया है जिसके चलते वाहन चालकों को  बड़ी राहत मिली है। टोल प्लाजा हटाई जाने की वजह से वाहन चालकों को भारी फायदा हुआ है आइये जाने हरियाणा सरकार द्वारा किस टोल प्लाजा को बंद कर दिया गया है हमारी खबर के माध्यम से।
 
Haryana Toll Plaza: मनोहर सरकार द्वारा हटाया गया एक और टोल प्लाजा वाहन चालकों की हुई बल्ले बल्ले- बल्ले

Dainik Haryana News:  Decision Taken to Remove 8 Toll Plazas in Haryana(ब्यूरो): मनोहर सरकार के आदेश पर लोक निर्माण विभाग द्वारा नाहर नाहरी रोड पर स्थित गांव बामडोली मैं लगे टोल प्लाजा को हटा दिया गया है। हरियाणा सरकार के इस निर्णय से वाहन चालकों को तो फायदा हुआ ही है साथ में ग्रामीणों को भी इसका बहुत फायदा हुआ है। एक अनुमान के अनुसार बताया जा रहा है कि यहां से गुजरने वाले वाहनों से आए दिन लगभग ₹25000 की वसूली की जाती थी। हरियाणा सरकार के इस फैसले से  वाहन चालकों को राहत मिली है।

8 टोल प्लाजा को हटाने का लिया गया निर्णय

 आम जनता तथा वाहन चालकों को राहत पहुंचाने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा पीडब्ल्यूडी द्वारा संचालित सात टोल प्लाजा को हटाने का फैसला लिया गया है तथा एक अन्य और टोल प्लाजा भी हटाने का निर्णय साथ में लिया गया है। हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में 8 टोल प्लाजा को हटाने का निर्णय ले गया जो की अलग-अलग जगहों पर स्थित है।

Read Also:  हरियाणा में फिर से बदला मौसम तेज हवा के साथ बारिश की संभावना

बहादुरगढ़ में स्थित नाहरा नाहरी रोड पर की स्टाल प्लाजा को सरकार ने हटाने का निर्णय लिया है इस टोल प्लाजा पर भी करीबन साल में एक करोड रुपए तक की वसूली की जाती थी। मनोहर सरकार द्वारा आदेश दिए जाने के बाद बंद हुए आठ टोल प्लाजा से लोगों को 22.5 करोड रुपए तक की टैक्स की राहत मिलेगी।

इन 8 टोल प्लाजा को बंद करने की की गई घोषणा

 हरियाणा में मनोहर सरकार द्वारा टोल प्लाजा जो पीडब्ल्यूडी द्वारा संचालित किया जा रहे थे तथा एक अन्य टोल प्लाजा को बंद करने का निर्णय लिया गया जो कुछ इस प्रकार है।

 बहादुरगढ़ के नाहरा- नाहरी  रोड पर स्थित दो टोल प्लाजा को बंद किया गया है जिसमें से एक बामडोली में स्थित है तथा दूसरा राई के पास बरोटा में  स्थित है।

Read Also: हरियाणा के इस जिले में सरकार लगाने जा रही 80 हजार लाइटें, रात में जगमगाएगा शहर

 कुरुक्षेत्र जिले में पेवास से पटियाला जाने वाले रोड पर टोकर में बने टोल प्लाजा को भी बंद कर दिया गया, इसके साथ ही सोंध, चरोदा और पथरेड़ी रोड पर बने तीन टोल प्लाजा को भी बंद करने की घोषणा की गई।