Dainik Haryana News

Haryana Weather : 15 नवंबर तक हरियाणा में रहेगा ऐसा मौसम, IMD ने दी जानकारी

 
Haryana Weather : 15 नवंबर तक हरियाणा में रहेगा ऐसा मौसम, IMD ने दी जानकारी
Today Haryana Weather Update : हरियाणा में मौसम एक बार फिर से करवट ले ली है। बारिश की वजह से प्रदेश में प्रदूषण से राहत मिली है। मौसम विभाग की और से 15 नवंबर तक ताजा अपडेट जारी किया गया है, आइए खबर में जानते हैं बारिश होगी या नहीं। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Haryana Ka Mosam(चंडीगढ़): हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हवाओं में बदलाव देखने को मिल रहा है। 10 दिसंबर तक हरियाणा में बादल छाए रहे और कुछ इलाकों में बूंदे भी हुई हैं। हल्की बूंदों के बाद तापमान में 5 से 6 डिग्री तक की गिरावट के बाद मौसम ठंडा हो गया है और आने वाले दिनों में भी मौसम करवट ले सकता है। READ ALSO :Kisan News : किसान इस योजना में 15 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन, हरियाणा सरकार दे रही इतने पैसे

15 नवंबर तक कैसा रहेगा मौसम :

हरियाणा मौसम विभाग की और से जानकारी दी गई है कि 15 नवंबर तक मौसम शुष्क बना रहने की आशंका जताई जा रही है। उत्तर पश्चिमी हवाओं की वजह से हरियाणा में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है और दिन के समय में सामान्य तापमान बना रहता है। आईएमडी का कहना है कि 13 से 15 नवंबर तक बादल छाए रह सकते हैं।

प्रदूषण हुआ कम :

कई जिलों में हल्की बारिश के बाद रेवाड़ी, पानीपत, झज्जर आदि में प्रदूषण से राहत मिली है। बारिश होने से पहले एक्यूआई 400 के पार दर्ज किया जा रहा था लेकिन अब बारिश होने के बाद एक्यूआई 198 दर्ज किया गया है। रेवाड़ी में एक्यूआई 358 दर्ज हो रहा है और दो दिन हल्की बारिश होने के संभावना हो रही है। READ MORE :IND vs NED :टीम इंडिया रखना चाहेगी अपना जीत का सफर जारी लगातार बढ़ते प्रदूषण की वजह से लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा था, लेकिन हल्की बारिश के बाद थोड़ी प्रदूषण से राहत मिली है। स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं ताकि बच्चों के प्रदूषण से बचाया जा सके। आने वाले दिनों में प्रदूषणा में कमी देखने को मिलेगी और बारिश से पहले जहां 30 से 32 डिग्री तक तापमान दर्ज किया जा रहा था। बारिश के बाद अब मौमस ठंडा महसूस हो रहा है और लोग इस ठंड का मजा ले रहे हैं। बारिश के बाद तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा रहा है यानी तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट देखने को मिल रही है। आने वाले समय में ठंड बढ़ती ही जाएगी।