Dainik Haryana News

Helipad In Haryana : हरियाणा के 8 जिलों में बनेंगे स्थायी हेलीपैड, चेक करें जिलों की लिस्ट
 

Helipad Haryana : हरियाणा सरकार विस्तार की तरफ लगातार कदम बढ़ा रही है। सरकार ने फैसला लिया है कि प्रदेश के 8 जिलों में स्थायी हेलीपैड बनाए जाएंगे। आइए लेख के माध्यम से जानते हैं कौन से जिलों में बनने जा रहे हैं हेलीपैड।
 
Helipad In Haryana : हरियाणा के 8 जिलों में बनेंगे स्थायी हेलीपैड, चेक करें जिलों की लिस्ट

Dainik Haryana News,Haryana Latest News In Hindi(नई दिल्ली): हरियाणा के कई शहरों में पहले भी हेलीपैड हैं और अब फैसला लिया है कि 8 जिलों में और हेलीपैड बनाए जाएंगे। नंूह, रोहतक व यमुनानगर जिले में हवाई पट्टियां बनाने का फैसला लिया गया है, जिसके बाद हरियाणा(Haryana Today News) में हवाई यात्रा का और विस्तार होगा। हिसार में बन रहा महाराजा अग्रसेन घरेलू हवाई अड्डा एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होगा. इसे अप्रैल से चालू करने की तैयारी है. केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत अंबाला कैंट में एयरपोर्ट तैयार किया जा रहा है.

READ ALSO :Haryana Budget : हरियाणा सरकार ने बजट में गरीबों के लिए की ये बड़ी घोषणाएं, चेक करें लिस्ट

हरियाणा का बजट पेश (Haryana Bidget 2024)

कल यानी शुक्रवार को ही हरियाणा का बजट पेश किया गया है जिसमें गुरूग्राम में फ्लाइट सिम्युलेटर ट्रेनिंग सेंटर बनाया जा रहा है। इसमें हरियाणा विमान प्रशिक्षण दिया जाएगा। सीमए मनोहर लाल जी ने हिसार हवाई अड्डे के साथ एविएशन कॉलेज बनाने की भी घोषणा की है जिसे गुरू जम्भेश्वर विश्वविद्यालय से जोड़ा जाएगा।   


प्रोजेक्ट के लिए जमीन की हो रही तलाश :

READ MORE :Haryana Congress Party : हरियाणा कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 362 उम्मीदवारों ने किया आवेदन

प्रदेश में हेलीपैड बनाने के लिए जमीनों की तलाश सरकार ने शुरू कर दी है। जमीन मिलते ही जल्द से जल्द काम को शुरू कर दिया जाएगा। इन हेलीपैड के बनाने के बाद यहां पर कई तरह के छोटे विमान लैंड कर सकते हैं। VVIP दौरे के दौरान प्रशासन को अस्थायी हेलीपैड बनाने पड़ते थे जहां पर जहाज उतारने पड़ते थे, जिसकी अब जरूत नहीं होगी। कैथल, यमुनानगर, झज्जर, जींद, पलवल, रोहतक, कुरूक्षेत्र, सोनीपत में हेलीपैड बनाए जाएंगे।