Dainik Haryana News

HKRN में 10वीं पास वालों के लिए निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन?

 
HKRN में 10वीं पास वालों के लिए निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन?
Haryana Jobs : भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपकी आयु 18 से 42 साल की होनी चाहिए। इसके अलावा ओबीसी(OBC), ईडब्ल्यूएस(EWS), एससी(SC), एसटी(ST) कैटगरी के लिए आयु में छूट दी जाती है। आवेदन के लिए आप 12वीं पास होने चाहिए। इसके बिना आप भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। Dainik Haryana News :# HKRN Recruitment 2023 (नई दिल्ली) : हरियाणा सरकार ने बेराजगार युवाओं को नौकरी लेने का अच्छा मौका दिया है। अगर आप भी हरियाणा से हैं और नौकरी पाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है और आपको नौकरी दिला सकती हैं। हरियाणा कौशल रोजगार निगम(Haryana Skill Employment Corporation) जो हरियाणा सरकार द्वारा संचालित किया जाता है और बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम करता है। सरकार की और से 10वीं पास युवाओं के लिए 350 पदों के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी किया है जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं किस तारीख तक आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। READ MORE :Farming Idea : इस विदेशी सब्जी को बड़े चाव से खाते हैं लोग, खेती कर कुछ ही दिनों में कमा लेंगे मोटा पैसा

कब तक कर सकते हैं आवेन?

अगर आप हरियाणा कौशल रोजगार निगम(Haryana Skill Employment Corporation) में नौकरी लेने के इच्छुक हैं तो 28 जून से 4 जुलाई तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके आवेदन की फीस सभी कैटेगरी के लिए 236 रूपये है। ओबीसी(OBC), ईडब्ल्यूएस(EWS), एससी(SC), एसटी(ST) सभी के लिए आवेदन की फीस इतनी ही है। 350 पदों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं जिसमें डाटा एंट्री ऑपरेटर, जूनियर इंजीनियर और चपरासी के पदों के लिए आप आवेदन कर सकते हैं।

कितनी होगी आयु सीमा(age limit)?

भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपकी आयु 18 से 42 साल की होनी चाहिए। इसके अलावा ओबीसी(OBC), ईडब्ल्यूएस(EWS), एससी(SC), एसटी(ST) कैटगरी के लिए आयु में छूट दी जाती है। आवेदन के लिए आप 12वीं पास होने चाहिए। इसके बिना आप भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। जेई के पदों के लिए आवेदन करने के लिए किसी भी सिविल इंजीनियरिंग से डिग्री होनी चाहिए। चपरासी के पदों के लिए 10वीं पास होनी चाहिए। READ ALSO :Eng vs Aus: आस्ट्रेलिया की जीत का रास्ता आसान

कैसे करें आवेदन(How to apply)?

1.भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको अधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर जाना होगा। 2.वहां पर नौकरी विवरण, पात्रता और पदों के बारे में बताया जाएगा वहां पर आपको अपने पद के हिसाब से क्लिक करना होगा। 3.सभी कागजात को जमा कराने के बाद आपको लागू के बटन को दबाना है और अभी आवेदन करें पर क्लिक करें। 4.इसके बाद आपको एक नए खाते को बनाना होगा और वहां पर आपको शिक्षा, कार्य अनुभव, कौशल और मांगी गई जानकारी को भरना होगा। 5.वहां पर कवर लेटर, बायोडाटा और प्रमाणमत्र को अपलोड कर देना है। 6.सभी जानकारी देने के बाद आपको एक बार चेक करने के बाद जानकारी को सबमिट कर देना है। 7.अच्छी बात है कि आपको नौकरी में चयन मिलने के बाद हरियाणा में ही नौकरी करनी होगी।

जानें कितनी होगी सैलरी?

सबसे पहले सभी काम पूरे होने के बाद लास्ट में चयन प्रक्रिया की बारी आती है। इसके लिए सेवाओं की सुची, मेडिकल, और कागजात की वेरिफिकेशन के बाद ही आपको चयन दिया जाएगा। इसमें नौकरी मिलने के बाद आपको पद के अनुसार ही सैलरी दी जाती है।