Dainik Haryana News

MSP की गारंटी के लिए किसान एक बार फिर करने जा रहे दिल्ली की तरफ कूंच!

Kisan Union : हरियाणा के किसान एक बार फिर से MSP की गारंटी को लेकर दिल्ली की तरफ आगे बढ़ना चाहते हैं। आंदोलन के लिए तारीख तय कर दी गई है। आइए खबर में जानते हैं कब जा रहें हैं किसान दिल्ली। 
 
MSP की गारंटी के लिए किसान एक बार फिर करने जा रहे दिल्ली की तरफ कूंच!

Dainik Haryana News,Delhi Latest News(नई दिल्ली): MSP की गारंटी कानून को लेकर किसान एकजुट होकर 13 फरवरी को दिल्ली में धरना देंगे. भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer Union) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगजीत सिंह दल्लेवालने हरियाणा(Haryana News) के जिला हिसार के नारनौंद की सब्जी मंडी में किसान रैली को संबोधित करते हुए धरना देने का ऐलान किया है। आंदोलन की चेतावनी दी है और कहा है कि एमएसपी की गारंटी कानून को लेकर किसान फिर से एकजुट होकर 13 फरवरी को दिल्ली की तरफ कूंच करने जा रहे हैं। 


13 फरवरी हो आंदोलन का ऐलान :

READ ALSO :Haryana Toll Plaza: मनोहर सरकार द्वारा हटाया गया एक और टोल प्लाजा वाहन चालकों की हुई बल्ले बल्ले- बल्ले

जगजीत सिंह का कहना है कि आंदोलन हरियाणा व पंजाब का नहीं बल्कि पूरे देश का होगा। इस आंदोलन में देशभर के किसान अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। किसानों का कहना है कि आंदोलन शांपूर्वक होगा और सरकार को एमएसपी की गारंटी देनी होगी। यदि ऐसा नहीं हुआ तो किसान 13 फरवरी को धरना देंगे। 


किसानों कर रहे मांग को पूरा करने की मांग :

READ MORE :Haryana News : शहर की 3 कालोनियां हुई वैध

किसानों ने कहा है कि आंदोलन(Kisan Aandolan) से पहले ही सरकार एमएसपी की मांग को लेकर पूरा कर दे। किसान लगातार एमएसपी की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार ने इसे अभी तक लागू नहीं किया है। बाहर से आने वाले गेहूं पर आयात शुल्क खत्म करने के लिए क्या काम किया गया ताकि पूंजीपति हमारे देश के किसानों का गेहूं सस्ते दामों में खरीद सकें। किसान परेशान हो रहे हैं, सरकार ध्यान नहीं दे रही है. यह चिंता का विषय दिनों दिन बनता जा रहा है.