Dainik Haryana News

Karnal News : कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट स्टूडेंट्स ने काली पट्टी बांधकर किया रोष को जाहिर

 
Karnal News : कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में रेजिडेंट स्टूडेंट्स ने काली पट्टी बांधकर किया रोष को जाहिर
Resident in Medical College Karnal : कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल में स्थित है। जो भी बच्चे वहां पर रह रहें हैं उनको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ना ही तो उनके रहने की कोई व्यव्स्था की जा रही है और ना ही खाने पीने की। ऐसे में एक ही कमरे में 4 लोगों को एक साथ रहना पड़ रहा है जिसके कारण काफी परेशानी हो जाती है और भीड़ भी होती है। इसलिए ही वहां पर रहने वाले बच्चों ने काली पट्टी को बांधकर प्रदर्शन किया है। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।
Dainik Haryana News : Resident in Medical College (ब्यूरो): कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में एकेडमिक पीजी रेजिडेंट स्टूडेंट्स ने ओपीडी(OPD) के बाहर काली पट्टी बांधकर रोष प्रकट किया। रेजिडेंट स्टूडेंट्स का कहना है कि एक रूम में उन्हें दो-दो लोगों रहना पड़ रहा है। जिससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है। वह काफी बार कॉलेज प्रबंधन को गुहार लगा चुके है, लेकिन उसकी समस्या का कोई सामाधान नहीं हो रहा। रेजिडेंट स्टूडेंट्स की मांग है कि उन्हें अलग-अलग रूम दिए जाए। जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी उनका रोष जारी रहेगा।

एक रूम में दो से चार लोगों को रहना पड़ रहा

READ ALSO : Weather In Haryana :  हरियाणा में मौसम ने एक बार फिर ली करवट, जानें होगी बारिश या बढ़ेंगी गर्मी
कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज( Kalpana Chawla Government Medical College) में एकेडमिक पीजी रेजिडेंट स्टूडेंट्स ने काली पट्टी बांधकर रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सोमवार को रखा पीजी रेजिडेंट स्टूडेंट्स ओपीडी(OPD) के बाहर शांतिपूर्ण तरीके से अपना रोष प्रकट किया। रेजिडेंट स्टूडेंट्स पीजी में रूम को लेकर रोष जता रहे है। उनका कहना है कि उन्हें जो रूम दिए गए है वो 2बीएचके है, लेकिन एक रूम में दो लोगों को रहना पड़ रहा है। एक बाथरूम, टॉयलेट है। जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है।
रेजिडेंट स्टूडेंट्स( resident students ) का कहना है कि उन्हें 24-24 घंटे काम करना पड़ता है और पढ़ाई भी करनी होती है। इंटर्नशिप करने वालों को भी उनके रूम में रखा जा रहा है। रेजिडेंट स्टूडेंट्स( resident students ) की मांग है कि उन्हें अलग-अलग रूम उपलब्ध करवाए जाएं, ताकि वह अपनी पढ़ाई व काम अच्छे से कर सके।

कई बार कॉलेज प्रबंधन को दे चुके है शिकायत

रेजिडेंट स्टूडेंट्स( resident students ) ने कहा कि वह रूम को लेकर कई बार कॉलेज प्रबंधन( college management) को शिकायत दे चुके है, लेकिन उनकी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जब तक कॉलेज प्रबंधन उनकी मांग को पूरा नहीं करता उनका रोष जारी रहेगा।