Dainik Haryana News

Kisan Andolan Live : हरियाणा के इन दो जिलों में धारा 144 लागू, किसान दिल्ली की तरफ कर चुके कूंच 

Section 144 In Ambala : हाल ही में सरकार ने हरियाणा के अंबाला व पंचकूला में धारा 144 का ऐलान करदिया है। पंचकूला के डीसीपी सुमेर सिंह प्रताप ने धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं और 5 व्यक्ति एक जगह एकत्र नहीं हो सकते।
 
Kisan Andolan Live : हरियाणा के इन दो जिलों में धारा 144 लागू, किसान दिल्ली की तरफ कर चुके कूंच 

Dainik Haryana News,Hayana Kisan Andolan(नई दिल्ली): किसान पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि अगर उनकी फसलों को एमएसपी(MSP) पर नहीं लिया गया तो वह दिल्ली की तरफ आंदोलन को बढ़ा देंगे। कल भी नोएडा में घटों तक जाम देखने को मिला, जिसकी वजह से पुलिस ने ट्रैफिकों के लिए रूट को डायवर्ट किया करना पड़ा।

READ ALSO :PPP Haryana : अब हरियाणा में इस तरीके से बनेगी फैमिली आईडी,चेक करें नए नियम

हाल ही में सरकार ने हरियाणा(Today Haryana Top News) के अंबाला व पंचकूला में धारा 144 का ऐलान करदिया है। पंचकूला के डीसीपी सुमेर सिंह प्रताप ने धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं और 5 व्यक्ति एक जगह एकत्र नहीं हो सकते। पैदल या ट्रैक्टर ट्रालियों व अन्य वाहनों के साथ आंदोलन करने, मार्च पोस्टर लगाने व प्रदर्शन करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

किसी लाठी व डंडा और हथियार लेकर चलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। धारा 144 लागू होने के बाद ट्रैक्टर या अन्य किसी भी वाहन पर डीजे या लाउडस्पीकर बजाने, ट्रैक्टर-ट्रालियों में ईंट, पत्थर के टुकड़े आदि लेकर चलने पर भी लगाई रोक है।  

READ MORE :Haryana Congress Party : हरियाणा कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 362 उम्मीदवारों ने किया आवेदन

पूर्व अनुमति के बिना किसी भी तरह की पैदल व ट्रैक्टर-ट्रालियों व अन्य वाहनों के साथ प्रदर्शन व रेली, मार्च पोस्टर आदि चीजों पर प्रतिबंध लगाया गया है। किसान अपनी मांगों के लिए दिल्ली की तरफ कूंच करने को पूरी तरह तैयार हैं जिसके बाद प्रशासन अलर्ट पर है और पूरी तरह से तैयारी कर रहा है।