Dainik Haryana News

Patwari Strike : हरियाणा में हड़ताल पर बैठे पटवारियों को लेकर सरकार ने जारी किया बड़ा अपडेट 

Patwari Strike In Haryana : वित्त सचिव अनुराग रस्तोगी ने अब गतिरोध तोड़ते हुए राजस्व पटवारियों व कानूनगो एसोशिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जयबीर चहल को सोमवार को ही बैठक के लिए बुलाया गया है और प्रदेश में 2691 पदों को स्वीकार किया गया है जिसमें 886 पद नए हैं और उनके पास सिर्फ 1400 पटवारी ही तैनात हैं। 
 
Patwari Strike : हरियाणा में हड़ताल पर बैठे पटवारियों को लेकर सरकार ने जारी किया बड़ा अपडेट 

Dainik Haryana News,Patwari Strike Today Update(नई दिल्ली): हरियाणा में 3 जनवरी 2024 से प्रदेश के पटवारी हड़ताल पर बैठे हैं। पटवारियों को लेकर सरकार ने बड़ा अपडेट जारी किया है। आइए जानते हैं। हरियाणा में पे-ग्रेड रिवीजन और इश्योर्ड करियर प्रमोशन को लेकर पटवारी तीन जनवरी से स्ट्राइक पर हैं। हड़ताल पर बैठे पटवारियों को मनाने के लिए सरकार ने बातचीत के लिए तारीख को तय किया है। नए साल के बाद से ही पटवारियों से जुड़े काम बंद पड़े हैं और आमजन को परेशानी हो रही है। कानूनगो व पटवारियों के तहत ही जमीन की रजिस्ट्री से लेकर ट्रांसफर तक के काम होते हैं।

ऐसे में लोग तहसीलों के चक्कर लगाकर परेशान हो गए हैं लेकिन वहां पर पटवारी नहीं मिलते हैं, क्योंकि पटवारी 3 जनवरी से ही हड़ताल पर हैं। ऐसे में सरकार को काफी नुकसान भी हो गया है। इसलिए सीएम साहब ने फैसला लिया है कि वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने राजस्व पटवारी एवं कानूनगो एसोसिएशन के पदाधिकारियों को 29 जनवरी को सुबह 11.30 बजे वार्ता के लिए बुलाया है। बैठक में वेतन विसंगतियों को दूर करने और एसीपी को लेकर अहम फैसला हो सकता है.

READ ALSO :Haryana Pension Yojana : हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अब इन लोगों को भी मिलेगी पेंशन


पटवारियों के लिए 2691 पद स्वीकार :

वित्त सचिव अनुराग रस्तोगी ने अब गतिरोध तोड़ते हुए राजस्व पटवारियों व कानूनगो एसोशिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जयबीर चहल को सोमवार को ही बैठक के लिए बुलाया गया है और प्रदेश में 2691 पदों को स्वीकार किया गया है जिसमें 886 पद नए हैं और उनके पास सिर्फ 1400 पटवारी ही तैनात हैं। हिसार, जींद, भिवानी, करनाल और फतेहाबाद में एक-एक पटवारी के पास कई हल्कों की जिम्मेदारी है। एसोसिएशन की मांग है कि रिक्त पदों को भरने के लिए 2016 से वेतन वृद्धि लागू की जाए। पटवारी और कानूनगो का कहना है कि सभी मांगे पूरी होने के बाद ही हड़ताल को खत्म किया जाएगा। 
 

READ MORE :Haryana Government : हरियाणा के गरीब लोगों को सरकार ने फिर दी बड़ी खुशखबरी