Dainik Haryana News

Weather Update : अगले 4 दिन हरियाणा में मचेगा बारिश का कहर

 
Weather Update : अगले 4 दिन हरियाणा में मचेगा बारिश का कहर
Weather  In Haryana : भयंकर गर्मी की वजह से तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले महीने की बात की जाए तो तापमान में 40 डिग्री तक की गर्मी दर्ज की जा रही थी लेकिन इस समय की बात की जाए तो 18 तक दर्ज किया जा रहा है। अपै्रल के महीने में 8 सालों का रिकॉर्ड इस बार बारिश ने तोड़ा है और 54 प्रतिशत ज्यादा बारिश इस बार देखने को मिल रही है। Dainik Haryana News :#Live Weather Update (ब्यूरो) : हरियाणा राज्य में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है हालांकि, किसानों की गेहूं की फसल कट चुकी है। आज और कल प्रदेश में भारी हो चुकी है और आने वाले 4 दिनों तक हरियाणा में बारिश के साथ साथ आंधी तुफान और ओलावृष्टि( thunderstorm and hail) के आसार नजर आ रहे हैं। आज मई महीने की पहली तारीख है और महीने के पहले ही दिन बारिश की ठंडी और हवाओं से शुरूआत हुई है। मौसम विभाग की और से जानकारी मिल रही है कि आने वाले 4 दिन 10 जिलों में भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं।

कौन सी जगह होगी बारिश(Where will it rain) :

READ ALSO : Post Office : सिर्फ 5 हजार रूपये लगाकर पोस्ट ओफिस के साथ शुरू करें दमदार बिजनेस, हर महीने होगी इतनी कमाई 4 मई तक हरियाणा के कुछ इलाकों में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं जिसमें हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई जा रही है, पानीपन, कुरूक्षेत्र, जींद, कैथल, करनाल, अंबाला, यमुनानगर आदि कई और इलाके हैं जहां पर भारी बारिश की संभावना नजर आ रही है। मौसम विभाग ( weather department)की और से जानकारी मिल रही है कि 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी और ओला आ सकता है। वहीं, कई इलाके ऐसे भी हैं जहां पर बारिश रूक रूक कर आ सकती है।

तापमान में आई कमी (Decrease in temperature):

भयंकर गर्मी की वजह से तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले महीने की बात की जाए तो तापमान में 40 डिग्री तक की गर्मी दर्ज की जा रही थी लेकिन इस समय की बात की जाए तो 18 तक दर्ज किया जा रहा है। अपै्रल के महीने में 8 सालों का रिकॉर्ड इस बार बारिश ने तोड़ा है और 54 प्रतिशत ज्यादा बारिश इस बार देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की और से 22 जिलों में 4 मई तक येलो अलर्ट(Yellow Alert) जारी किया गया है बताया जा रहा है कि काफी भारी मात्रा में बारिश प्रदेश में देखने को मिलेगी। READ MORE : IAS Success Story: बचपने में स्कूल में हो गई थी फैल, लेकिन आगे चलकर पहले ही प्रयास में बनी आईएएस अफसर

मंडियों में अभी भी बाकि हैं गेहूं के डेर :

किसानों की गेहूं की फसल की बात की जाए तो अभी तक भी मंडियों में काफी सारे गेहूं के डेर बाकि है जो बारिश के कारण भीग रहे हैं और किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्ट से जानकारी मिल रही है कि अभी भी 15 लाख टन गेहूं मंडियों में पड़ी है जो बारिश के कारण भीग सकती है। इसलिए ही किसानों के लिए बारिश बड़ी परेशानी बनी हुई है।