Dainik Haryana News

Health Advice :हर रोज खाना खाने के बाद जरूर करें ये काम, नहीं होगी ये बीमारी

 
Health Advice :हर रोज खाना खाने के बाद जरूर करें ये काम, नहीं होगी ये बीमारी
Health Tips : शुगर के मरीज को हर रोज खाने में हरी सब्जियां लेनी चाहिए जैसे, बींस , हरी पत्तेदार सब्जी, फूल गोभी, बंद गोभी आदि और भी सब्जी का सेवन आपको करना चाहिए। इस बीमारी में हेल्दी चीजों का ही सेवन आपको करना होगा क्योंकि इससे आपके शरीर को ताकत मिलेगी नहीं तो आप कमजोर हो सकते हैं। Haryana News :#Health News (नई दिल्ली) : दौस्तों लोगों की इस भागदौड़ की जिंदगी और खानपान में बदलान होने की वहज से सेहत पर काफी असर देखने को मिल रहा है। तरह तरह की बीमारियां लोगों को हो रही हैं जिनका कारण सिर्फ और सिर्फ खाने पीने में बदलाव बताया जा रहा है। ऐसे में अगर आप भी अपने शरीर को बीमारियों से बचाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं जिसे आपको अपने जीवन में अपनाना होगा और आप कई तरह की बीमारियों से छूटकारा पा सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं इनके बारे में। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

शुगर के मरीज करें ये काम :

READ ALSO : Haryana News: हरियाणा के सोनीपत जिले में अवैध कबजे पर चला पिला पंजा हमारे देश में काफी मात्रा में लोग डायबिटीज के मरीज हैं जो बहुत परेशान हैं। अगर आप भी शुगर के मरीज हैं तो आपको हर रोज चावल का सेवन करना चाहिए। आलू को आपको नहीं खाना है क्योंकि ऐसा करने से आपके खून में क्लोरी की मात्रा ज्यादा होती है जो आपको और भी ज्यादा बीमार कर सकता है। शुगर के मरीज को हर रोज खाने में हरी सब्जियां लेनी चाहिए जैसे, बींस , हरी पत्तेदार सब्जी, फूल गोभी, बंद गोभी आदि और भी सब्जी का सेवन आपको करना चाहिए। इस बीमारी में हेल्दी चीजों का ही सेवन आपको करना होगा क्योंकि इससे आपके शरीर को ताकत मिलेगी नहीं तो आप कमजोर हो सकते हैं।

खाना खाने के बाद करें ये काम :

READ MORE: PM Scheme : मोदी सरकार हर महीने दे रही 50 हजार कमाने का मौका, ऐसे करें आवेदन जब भी आप खाना खाते हैं तो उसके तुरंत बाद ही आपको बिस्तर में नहीं जाना है। 10 से 20 मिनट तक आपको टहलना जरूरी है। ऐसा करने से आपके शरीर का ब्लड लेवल ठीक रहता है और आपका शुगर भी केंट्रोल में रहता है। खाना खाने के बाद टहलने से आपको कई तरह की बीमारियों से निजात मिल सकती है।

किसी भी तरह की टेंशन ना लें :

शुगर के मरीज को किसी भी तरह की टेंशन नहीं लेनी चाहिए। ऐसा करने से आपकी बीमारी और भी ज्यादा हो सकती है। शुगर ही नहीं अगर आप तनाव में रहते हैं तो आपको और भी कई बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में हमेशा कोशिश करें की आप खुश रहें।