Dainik Haryana News

Dry Fruit : यहां पर आधी कीमत से भी कम में मिलते हैं काजू-बादाम!

 
Dry Fruit : यहां पर आधी कीमत से भी कम में मिलते हैं काजू-बादाम!
Dry Fruit Price :ड्राई फ्रूट तो सभी को पसंद होते हैं लेकिन वो काफी महंगे होने के कारण सभी के बजट में नहीं होते हैं। लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरूत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसे बाजार के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आधी कीमत में आप ड्राई फ्रूट को खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सा है वो बाजार। Dainik Haryana News,Ghaziabad's Ghantaghar dry fruit market (नई दिल्ली): ड्राई फ्रूट को रोग प्रतिरोधक माना जाता है। इनके खाने से आपको पोषण मिलता है और रोग से लड़ने की क्षमता भी आती है। इनका प्रयोग ज्यादातर मिठाई बनाने और सनेक्स बनाने में किया जाता है लेकिन डॉक्टर भी हर रोज ड्राई फ्रूट(Dry Fruit) खाने की सलाह देते हैं। ज्यादा महंगे होने की वजह से हम इनका सेवन हर रोज नहीं कर सकते हैं। अगर आप भी हर रोज ड्राई फ्रूट(Dry Fruit) को अपनी डाइट में शामिल करना चाहते हैं तो आपको हम बताने जा रहे हैं गाजियाबाद के घंटाघर के ड्राई फ्रूट मार्केट के बारे में जहां पर आपको सबसे सस्ते ड्राई फ्रूट(Dry Fruit) मिलते हैं। यहां से आप सुबह में और भी ज्यादा सस्ते ड्राई फ्रूट(Dry Fruit) खरीद सकते हैं। READ ALSO :LIC में निवेश करने से मिलते हैं ये फायदे, इतना मिलेगा रिटर्न

खुदरा और थोक दोनों में बिकते हैं ड्राई फ्रूट :

ये मार्केट काफी पुरानी है जहां से आप ड्राई फ्रूट(Dry Fruit) को काफी सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। यहां से आप थोक और खुदरा दोनों में ही काजू और बादाम खरीद सकते हैं। वैसे अभी की बात की जाए तो दूसरे बाजारों में 700 से 800 रूपये किलो ड्राई फ्रूट मिल रहे हैं। अगर आप यहां से खरीदते हैं तो आपको 500 रूपये किलो में ड्राई फ्रूट(Dry Fruit) मिल जाएंगे। यहां पर आपको सभी ड्राई फ्रूट(Dry Fruit) की कीमतों में 200 से 250 रूपये तक का फायदा होता है।

त्योहारों पर होती है व्यापारियों की मौज :

READ MORE :Ind vs WI 3rd Odi 2023: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की बड़ी जीत जब भी कोई त्योहार आता है तो व्यापारियों को ज्यादा लाभ होता है क्योंकि इस समय ज्यादा लोग खरीदारी करते हैं। इसके अलावा सर्दी में भी लोग ड्राई फ्रूट(Dry Fruit) को खाना ज्यादा पसंद करते हैं।