Dainik Haryana News

Hair Care Tips : सफेद बालों को काले करने के लिए शरीर की इस जगह पर लगा लें तेल, 7 दिनों में हो जाएगा असर

 
Hair Care Tips : सफेद बालों को काले करने के लिए शरीर की इस जगह पर लगा लें तेल, 7 दिनों में हो जाएगा असर
Hair Tips : महिला अपने लंबे बालों से बहुत प्यार करती हैं लाइफस्टाइल और गलत खानपान की वजह से हमारे बालों पर बुरा असर होता है। बहुत से लोगों के बाल उम्र से पहले सफेद हो सकते हैं। आज हम आपको इन काले बालों के लिए कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपके बाल काले हो जाते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में। Dainik Haryana News, How To Hair Care (नई दिल्ली): आज का समय ऐसा है जहां हमारा लाइफस्टाइल बदल गया है। भागदौड़ भरी इस जिंदगी में हम अपने बालों का ख्याल रखना ही भूल जाते हैं। जब बाल खराब हो जाते हैं तो हम बाजार से ऐसे प्रोटक्ट को लेकर आते हैं जो बालों को और भी खराब कर देते हैं। आज हम आपको एक ऐसा नूस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आपके बाल काले हो जाते हैं। नेचुरली तरीके से आप अपने बालों को काला कर सकते हैं और घना भी कर सकते हैं। आपको सिर्फ करना ये है कि नाभि में हर रोज तेल की कुछ बूंदे डालनी है। लगातार 5 दिनों के लिए आपको करना है। इसके बाद आपको रिजल्ट देखने को मिलेगा। READ ALSO :AU Small Finance Bank : एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक और फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने की मर्जर कि घोषणा

इस तेल का करें इस्तेमाल :

आपको अपने बालों को काला करने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल करना होगा। नारियल का तेल आपके बालों को मॉइश्चराइज करता है और उनको ड्राई होने से भी बचाता है। इसका इस्तेमाल हर रोज करना चाहिए जिसके बाद आपके बाल लंबे और घने हो सकते हैं।नारियल के तेल में आयुर्वेदिक एक्सपेट का कहना है कि चंदन का तेल आपके बालों के लिए काफी अच्छा होता है। इसके इस्तेमाल से आपके बाल सफेद से काले हो जाते हैं।

सरसों का तेल करें इस्तेमाल(mustard oil) :

READ MORE :Leo Box office Collextion Day 11: लियो ने 11 दिन में छाप लिए इतने नोट आपने देखा होगा पुराने जमाने में लोग सबसे ज्यादा सरसों के तेल का इस्तेमाल करते थे। सरसों का तेल आपके लिए बेहद ही फायदेमंद होता है। इससे बाल चमकदार, मुलायम और मजबूत होते हैं।

बादाम का तेल करें यूज(Almond oil) :

बादाम का तेल काफी महंगा होता है लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपको बालों को ज्यादा फायदा मिलता है और बादाम के तेल में विटामिन ई पाया जाता है जो बालों को भरपूर पोषण देता है।