Dainik Haryana News

Mole Removal On Face : चेहरे पर हैं ज्यादा तिल, इस घरेलू नुस्खे से करें ठीक

 
Mole Removal On Face : चेहरे पर हैं ज्यादा तिल, इस घरेलू नुस्खे से करें ठीक
Home Remidies : बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिनके चेहरे पर तिल होते हैं। तिल होने की वजह से चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है। ऐसे में अगर आपके चेहरे पर भी तिल हैं और उन्हें हटाना चाहते हैं तो हम एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बाद डॉक्टर के जाने की जरूत नहीं होगी। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,How To Mole Removal On Face (नई दिल्ली):हर कोई अपने चेहरे को बेदाग देखना चाहता है जिसके लिए लड़कियां बहुत मेहनत करती हैं। लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं जिनके चेहरे पर तिल होते हैं और वो इसे डॉक्टरों से भी दूर नहीं कर पाते हैं। तिल निकालने के लिए हम कई प्रयास करते हैं लेकिन निकल नहीं पाते हैं। ऐसे में हम आपको बेहद ही आसान तरीका बताने वाले हैं जिससे तिल आसानी से खत्म हो जाते हैं। आज हम आपको इन तिलों को खत्म करने के तरीके बताने जा रहे हैं। READ ALSO :Extra Marital Affair : लव मैरिज होने पर भी मर्द क्यों जाते हैं दूसरी औरत के पास, सामने आई ये बड़ी वजह

लहसुन का करें इस्तेमाल(Use garlic) :

अगर आप भी तिल की वजह से परेशान हैं तो लहसून का इस्तेमाल कर सकते हैं। लहसून का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपके तिलों का रंग हल्का हो जाएगा। उसके कुछ दिन बाद वो जड़ से खत्म हो जाते हैं।

आयोडीन होगा फायदेमंद(Iodine) :

आयोडीन को खास कंसंट्रेशन में इस्तेमाल करने में कुछ दिनों के बाद ही तिलों को ठीक किया जा सकता है। आयोठीन से आप चेहरे को साफ कर सकते हैं। ऐसे में जिन लोगों को तिल की समस्या है वो लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

नींबू होता है सही(Lemon) :

नींबू के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे के तिलों को ठीक कर सकते हैं। आपको चेहरे से तिल हटाने के लिए शहद में नींबू मिलाना है और चेहरे पर लगा लेना है। ऐसा करने से आपका चेहरा काफी अच्छा हो जाता है। READ MORE :Post Office की स्कीम में महज ही निवेश पर मिल रहा 1,11,000 रूपये ब्याज, अभी करें आवेदन

आलू का करें यूज(Use potatoes) :

आलू से भी तिलों का कलर थोड़ा कम हो जाता है। इसके लिए आपको आलू को पीसना है अपने चेहरे पर 15 मिनट तक लगाना है। ऐसा करने से आपके लिए दूर हो जाएंगे। Note : इस तरीके को अपनाने से पहले आपको अपने डॉक्टर की सलाह लेनी होगी, उसके बाद ही इसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं। दैनिक हरियाणा न्यूज इसकी पूष्टि नहीं करना है।