Dainik Haryana News

Plus Polio Abhiyan : पोलियो के खिलाफ सबको एक जुट होकर लड़ना होगा

Plus Polio Campaign : उपमंडल के गांव उपलाना में प्लस पोलियो अभियान चलाया गया। इस दौरान सरंपच प्रतिनिधी संजय कश्यप ने जानकारी देते हुए कहा कि पोलियो अभियान पोलियो नामक रोग के विरूद्ध हमारे देश में चलाया जा रहा है। इस दौरान गांव के 0 से 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाई गई।
 
Plus Polio Abhiyan : पोलियो के खिलाफ सबको एक जुट होकर लड़ना होगा

Dainik Haryana News,Plus Polio Campaign 2024(नई दिल्ली) हरीश मदानः उपमंडल के गांव उपलाना में प्लस पोलियो अभियान चलाया गया। इस दौरान सरंपच प्रतिनिधी संजय कश्यप ने जानकारी देते हुए कहा कि पोलियो अभियान पोलियो नामक रोग के विरूद्ध हमारे देश में चलाया जा रहा है। इस दौरान गांव के 0 से 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाई गई।

READ ALSO :Helipad In Haryana : हरियाणा के 8 जिलों में बनेंगे स्थायी हेलीपैड, चेक करें जिलों की लिस्ट


प्लस पोलियो अभियान एक महत्वपूर्ण सामाजिक कार्यक्रम है जो पोलियो रोग के खिलाफ लड़ाई में सहायक है। यह अभियान विशेष रूप से पोलियो बचाव और प्रतिरक्षा के लिए वैक्सीनेशन के माध्यम से लक्षित होता है। इसका मुख्य उद्देश्य पोलियो वायरस की संक्रमण को रोकना और इस बीमारी को पूरी तरह से समाप्त करना है। इस अभियान में सरकारी और गैर-सरकारी संगठन, स्वयंसेवक समूह, चिकित्सा पेशेवरों, और सामाजिक संगठनों का साथ होता है।

READ MORE :Today Haryana Weather : कैसा रहेगा आज हरियाणा का मौसम?

यह अभियान आमतौर पर घर से घर जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के बारे में जागरूक करता है और उन्हें वैक्सीन प्रदान करता है। इस तरह, इस अभियान के माध्यम से पोलियो के खिलाफ लड़ाई में जनता की सहयोगी भूमिका बढ़ाता है। इस अवसर पर सरपंच जीतो देवी, ममता शर्मा, ग्रांम सचिव सेवा सिंह, समाज सेवी संजय कश्यप, संदीप राणा आदि मौजूद रहे।