Dainik Haryana News

Potato For Cleaning: सब्जियों का राजा आलू, ऐसे करता है धांसू सफाई

 
Potato For Cleaning:  सब्जियों का राजा आलू, ऐसे करता है धांसू सफाई
Latest News : आलू हमारी सफाई करने के काम भी आता है जिससे हम अपनी कई चीजों की सफाई कर सकते हैं। तो चलिए नीचे खबर में जानते हैं इससे हम कौन कौन सी चीजों की सफाई कर सकते हैं। जानने के लिए बने रहें आखिर तक हमारे साथ। Dainik Haryana News :#How To Use Potato(ब्यूरो) : जैसा की आप जानते हैं आलू को हर एक सब्जी के साथ हम मिलाकर बना लेते हैं। आलू को सब्जियों का राजा कहा जाता है। आलू से बहुत सारी खाने की चीजें बनती हैं और जो रेसिपीज हम बनाते हैं उनको खाने में और बनाने में मजा भी आता है। लेकिन क्या आपको पता है कि आलू हमारी सफाई करने के काम भी आता है जिससे हम अपनी कई चीजों की सफाई कर सकते हैं। तो चलिए नीचे खबर में जानते हैं इससे हम कौन कौन सी चीजों की सफाई कर सकते हैं। जानने के लिए बने रहें आखिर तक हमारे साथ।

चांदी के गहने को चमका देता है आलू :

आपने देखा होगा जब भी हम चांदी के गहने पहनते हैं या फिर कई दिनों तक हम इन्हें रख देते हैं तो वो काले होने लगते हैं। हम उनको पहकर चलते हैं तो वो अच्छे नहीं लगते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आपको सबसे पहले आलू के छोटे टुकड़े काटने हैं। उनको पानी में उबालने के बाद एक घंटे तक पानी में उस उबले पानी में डाल दें और बाद में ब्रश से साफ कर दें।

चाकू में लाएगा चमक :

READ ALSO : Chanakya Niti : असंतुष्ट पत्नी हमेशा करेगी ये इशारे, क्या आपको पता चला दोस्तों आपने देखा होगा जब भी हम चाकू को कहीं रख देते हैं तो उस पर जंग लग जाता है और वो सब्जी को काटने में असर्मथ हो जाता है। आपको इस पर बेकिंग पाउडर को लगा देना है और फिर सफाई कर देनी होगी जिसके बाद आपका चाकू चमक जाएगा।

चश्मे में आएगी चमक :

हम चश्मे को पहनते हैं और जब भी बाहर कहीं जाते हैं तो सबसे बड़ी परेशानी होती है उस पर धूल लग जाती है और फॉग भी आ जाती है तो इसके लिए आपको चश्मे के शीशे पर आलू को रगड़ लेना होगा जिसके बाद आप आसानी से साफ देख सकते हैं।

स्किन को करेगा साफ :

READ MORE : Home Business Idea : पड़ी है खाली जमीन तो हर महीने करें 60 हजार की कमाई! जानें कौन सा है बिजनेस आइडिया आज के समय में धूल मिट्टी काफी उड़ रही है जिसके बाद आपका चेहरा काफी डल दिखने लगता है। इसके लिए आपको आलू को कद्दूकश कर लेना है। इनको अपने चेहरे पर एक सप्ताह लगा लें आपको चेहरा काफी अच्छा दिखने लगेगा।

कांच का टुकड़ा होगा साफ :

आपने देखा होगा कांच टूटने के बाद हमें कांच के टुकड़े जमीन पर नहीं दिखाई देते हैं और हमारे बच्चों को नुकसान हो जाता है। ऐसे में आपको आलू को बीच में से काट लेना है और उसको कांच के टुकड़ों से चिपका देना होगा।