Dainik Haryana News

Skin Care Tips : चेहरे पर सिर्फ 3 दिन करें इस तेल की मालिश, उम्र दिखेंगी कम

 
Skin Care Tips : चेहरे पर सिर्फ 3 दिन करें इस तेल की मालिश, उम्र दिखेंगी कम
Skin Care Advice : हर व्यक्ति चाहता है कि वह हमेशा जवान और सुंदर दिखता रहें। सुंदर दिखने के लिए लोग तरह तरह के तरीके अपनाते है। आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे है जिसकी चेहरे पर मालिश करने से आप बुढ़ापे में भी जवान दिखेंगें। आइए जानते है उस तेल के बारे में Dainik Haryana News, Health Tips ( New Delhi ) : चेहरे की मालिश मसल्स को पोषण देती है और चेहरे में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाती है। स्किन की मसाज इसे चमकदार बनाए रखने के लिए शुरूआती तरीकों में से एक है। कुछ तेल चेहरे को शीशे की तरह चमकदार बनाने के लिए चमत्कार कर सकते है। कुछ नेचुरल आॅयल चेहरे की चमक को उभारने में कमाल कर सकते है। इसके साथ ही चेहरे को नेचुरली मॉइश्चराइज करते है साथ ही एक प्रोटेक्टिव बैरियर बनाते है। स्किन केयर रूटीन में स्किन को मसाज करना बहुत जरूरी है। लेकिन हमारे दिमाग में यह बात आती है कि हमें कौन सा तेल अपनी स्किन पर लगाना चाहिए। जो हमारी स्किन के लिए फायदेमंद हो। हम आपके लिए कुछ तेल की लिस्ट लेकर आएं है जो आप अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते है। Read Also : Sapna Chaudhary Dance Video : सपना ने स्टेज पर ताऊ के साथ किया ऐसा डांस देखकर हंसी नही रोक पाएगें आप चेहरे की मालिश के लिए प्राकृतिक तेल

नारियल का तेल

नारियल में एंटी-बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण होते है जो हमारी स्किन को पोषक तत्व प्रदान करते है। नारियल के तेल में विटामिन ई और के होते है जो स्किन के लिए बहुत हेल्दी होते है। नारियल का तेल स्किन से टॉक्सिन्स को साफ करता है।

आॅलिव आॅयल

यह स्किन पर किसी भी प्रकार की एलर्जी रिएक्शन को ट्रिगर नहीं करता है और इस प्रकार इसका उपयोग अधिकतर चेहरे की मालिश के लिए लिए किया जाता है। आॅलिव आॅयल सबसे अच्छे आॅयलों में से एक है जो स्किन को पोषक देने में सहायता करता है। इसमें विटाामिन ए,डी,ई और के होता है जो बिल्कुल मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है Read More : Poonam Pandey New Video : 18 साल की उम्र से ज्यादा वाले ही देखें पूनम पांडे का ये वीडियो

सूरजमुखी के बीज का तेल

सूरजमुखी के बीज का तेल चेहरे की मालिश के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक तेल है. इसमें विटामिन ई होता है. इसे कम मात्रा में लगाएं क्योंकि यह चिपचिपा प्रकृति का होता है और थोड़ा असहज महसूस हो सकता है. हालांकि यह स्किन को इंफेक्शन, बैक्टीरिया और वायरस से बचा सकता है.

बादाम का तेल

इसमें विटामिन ई,जिंक,प्रोटीन और पोटेशियम होता है जो त्वचा को चमकदार बनाता है। बादाम का तेल चेहरे की मालिश के लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकता है। यह स्किन की बनावट को हल्का करता है। बादाम के तेल मे कुछ नकारात्मक पहलू भी हो सकते है जैसे कि बादाम का तेल एलर्जी का भी कारण बन सकता है।