Dainik Haryana News

Skin Care : रात में चेहरे पर ऐसे लगा लें एलोवेरा जेल, फूल की तरह चमकेगी त्वचा

 
Skin Care : रात में चेहरे पर ऐसे लगा लें एलोवेरा जेल, फूल की तरह चमकेगी त्वचा
Skin Care Tips : अपनी स्किन को हर कोई चमकाना चाहता है। कई के चेहरे पर दाम और झाईयां हो जाती हैं अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो हम आपको आप एलोवेरा जेल लगाने के सही तरीके बताने जा रहे हैं जिससे आपका चेहरा पहले ही तरह चमकने लगेगा। आइए जानते हैं कैसे। Dainik Haryana News :#Skin Care Tips (ब्यूरो): अपने चेहरे को साफ करने के लिए हम तरह तरह के ब्यूटी प्रोटक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा करने से आपकी स्किन डल होने लगती है और आपको पता भी नहीं चलता है। अगर आप भी ऐसा कर रहे हैं तो आज ही इन्हें बंद कर एलोवेरा जेल को लगाना शुरू कर दें। ऐसा करने से आपके चेहरे के सारे दाम कम हो जाएंगे और आपकी स्किन चमकने लगेगी। हम आपको एक्सपर्ट की राय से बताने जा रहे हैं कि रात के समय एलोवेरा जेल लगाने से चेहरे को क्या फायदे होते हैं आए जानें इस लेख के माध्यम से।

एलोवेरा जेल से मिलेेंगे ये फायदे(Aloe vera gel Benefits) : 

READ ALSO :Haryana News : हरियाणा के इस जिले को मिलने जा रहा नया बस स्टैंड आप रात के समय में एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाते हैं तो आपको विटामिन, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो आपके चेहरे को हेल्दी रखते हैं। एलोवेरा जेल में विटामिन ए पाया जाता है जो आपकी स्किन के लिए सही होता है। एलोवेरा जेल आपको रेडिकल से होने वाले डैमेज से बचाने में मदद करता है।

एलोवेरा जेल से ऐसे करें स्किन हाइड्रेट :

एलोवेरा जेल चेहरे पर अगर आप लगाते हैं तो आपकी स्किन हाइड्रेट होता है एलोवेरा जेल में पानी होता है और आपकी स्किन को भी हाइड्रेट रखने में मदद करता है। गर्मी के मौसम में चेहरे पर पिंपल्स होने लगते हैं और डार्क स्पॉट्स होने लगते हैं तो उनको कम करने में एलोवेरा जेल मदद करता है। एलोवेरा जेल में विटामिन ई की दो बूंद और 5 बूंद नींबू का रस मिलाएं और अपने चेहरे पर लगा लें। ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में अपना चेहरा चमकता नजर आएगा। READ MORE :Urfi Javed:उर्फी जावेद के बालों को देख लोग बोले विक्रम के बेताल वाला लुक है

कैसे करें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल :

सबसे पहले आपको अपने चेहरे को साफ कर लेना चाहिए। अपने चेहरे को साफ करने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए। उसके बाद थोड़ा सा एलोवेरा जेल लें और अपने चेहरे पर लगा लें उसे अपने हाथों से चेहरे पर रब कर लें और चेहरे पर उसको सुखने दें। अगर आप चाहें तो एलोवेरा जेल में नारियल का तेल और गुलाब जल को भी मिला सकते हैं।

घर पर भी बना सकते हैं एलोवेरा जेल :

अगर आपके घर में एलोवेरा लगा है तो आप अपने घर में भी बना सकते हैं। सबसे पहले आपको पौधे से एलोवेरा को तोड़कर उसको छिलके से अलग कर लेना चाहिए। एक चम्मच की मदद से जेल को निकाल लें और मिक्सी में पीस लें। बस इतने में ही आपका एलोवेरा जेल बनकर तैयार हो जाएगा।