Dainik Haryana News

Suicide Plant:  ये है दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा, जिसे छूने के बाद आत्महत्या करने की सोचता है इंसान

 
Suicide Plant:  ये है दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा, जिसे छूने के बाद आत्महत्या करने की सोचता है इंसान
Suicide Plant : वैसे तो आपने बहुत से ऐसे पेड़ पौधे देखे होंगे और उनको हाथ भी लगाया होगा जो अच्छे दिखाई देते हैं। लेकिन क्या आपने ऐसे पौधे के बारे में सुना है जिसके छूने के बाद ही इंसान मरने की सोचता है। जी हां, आज हम आपको इसी पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं इस पौधे का नाम। Dainik Haryana News :#Suicide Plant (New Delhi):अपने आस-पास की जगह को हरा भरा रखने के लिए लोग पेड़-पौधे लगाते हैं। पेड़-पौधों से हमें ऑक्सिजन मिलती है साफ और स्वस्थ वातावरण मिलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया ऐसे पौधे भी पाए जाते हैं जो जहरीले होते हैं उनके छूने मात्र से ही हमारी जान जा सकती है। ऐसे ही एक पौधे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसके छूने महज से ही इंसान मरने की सोचता है। इस पौधे की खोज 1866 में की गई थी जिसके हाथ लगने से ही बिजली का करंट लगने जैसा महसूस होता है।

जानें कहां मिलता है ये पौधा :

READ ALSO :Weather Update: आसमान से आई आफत बहा ले गई सब कुछ, कई राज्यों में हाई अलर्ट ये पौधा नाॅथ अंमबरलैंड के अलविंच गार्डन में उगाया गया था। अभी इसे यूके में पाया गया है जो दुनिया का सबसे खतरनाक पौधा बताया गया है। इस पौधे को भूलकर भी नहीं छूना चाहिए क्योंकि ये मरने के लिए मजबूर करता है। इसके मात्र से ही बहुत तेज दर्द होता है। ऑस्ट्रेलिया में भी ये पौधा पाया गया है।

क्या होती है इस पौधे की पहचान :

इस पौधे के नीडल्स जैसे बाल होते हैं। अगर ये बाल एक बार इंसान के शरीर को छू लेते हैं तो आधे घंटे तक उसे दर्द का सामना करना पड़ता है। इस पौधे का दर्द इतना ज्यादा होता है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक इस पौधे का अभी तक बहुत से लोग शिकार हो चुके हैं। READ MORE :Saving Scheme : किसी भी स्कीम में निवेश करते समय कभी ना करें ये 5 गलतियां, वरना उड़ सकता है सारा जमा किया हुआ पैसा जो भी उस पौधे के संपर्क में आते हैं तो उनके शरीर पर रैशेस हो जाते हैं और रात में नींद ना आएगी। इसक अलावा सूजन भी भी आ जाती है। अगर आप भी इस पौधे के संपर्क में आते हैं तो उसे मरने जैसे दर्द से गुजरना पड़ता है। उस व्यक्ति का मरने का मन करता है।