Dainik Haryana News

Uric Acid : यूरिक एसिड को जड़ से खत्म करती हैं ये 5 औषधियां, आज ही करें इस्तेमाल

 
Uric Acid : यूरिक एसिड को जड़ से खत्म करती हैं ये 5 औषधियां, आज ही करें इस्तेमाल
High Uric Acid : हाई यूरिक एसिड आज के समय में हर किसी की परेशानी है। अगर आपको भी हाई यूरिक एसिड की परेशानी है तो आज हम आपको पांच ऐसी औषधीयों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको हाई यूरिक ऐसिड को कम करने में मदद करती हैं। Dainik Haryana News,Ayurveda For High Uric Acid(ब्यूरो): जब भी हमारे शरीर में यूरिक एसिड बढ़ता है तो हाइपरसूरिसीमिया कहा जाता है। इसके कारण गठिया भी आपके शरीर में हो जाता है जिसकी वजह से जोड़ों में दर्द होता है और आपका बुखार नहीं उतरता है। यूरिक ऐसिड को कम करने के लिए लोग डॉक्टरों के पास जाते हैं लेकिन उनकी दवाई से कोई आराम नहीं होता है। आज हम आपको पांच ऐसी औषधीयों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से आपका यूरिक एसिड जड़ से ही खत्म हो जाएगा। READ ALSO :Funny Jokes: हंसना गाना जीवन में बहुत जरूरी है

त्रिफला का करें सेवन :

त्रिफला तीन फलोें, अमलीकी, हरितकी और विभीतकी मिलकर बनाई जाती है जो आपके शरीर का संतुलन बनाए रखता है। त्रिफला में इन्फ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो आपके यूरिक एसिड को कम करने में मदद करता है। आज ही आपको इसका सेवन करना चाहिए।

गिलोय का करें इस्तेमाल :

गिलोय के तने से जो रस निकलता है उससे आपका गठिया और जोड़ों का दर्द ठीक होता है। इससे सूजन को कम करता है और दर्द को भी कम करता है।

नीम के पत्तों का करें इस्तेमाल :

नीम के पत्तों में बहुत से औषधीय गुण होता हैं जो बहुत सी बीमारियों को कम करने में मदद करता है। नीम की पत्तियों को पीसकर जोड़ों पर लगाने से दर्द को कम करने में मदद करता है। READ MORE :Jokes: हंसते, हंसते हर समस्या का हल हो जाता है

करेले का सेवन है फायदेमंद :

करेले का जूस शुगर की बीमारी में भी लाभदायक होता है यह शुगर लेवल को कम करने में मदद करता है। गठिया के रोगियों के लिए यह फायदेमंद होता है यह शरीर में गठिया के लक्षणों को कम करने में मदद करता है।

हल्दी का करें ऐसे सेवन :

अगर आप हल्दी का सेवन करते हैं तो आपको बहुत सी बीमारियों से छुटकारा मिलता है। हल्दी में बहुत से आयुर्वेद पाए जाते हैं। हल्दी में करक्यूमिन पोषक तत्व पाए जाते हैं जो यूरिक एसिड को कम करने में मदद करते हैं।