Dainik Haryana News

Health Tips :एक दिन में पुरूष पी सकते हैं इतनी शराब, महिलाओं के लिए हैं अलग नियम

 
Health Tips :एक दिन में पुरूष पी सकते हैं इतनी शराब, महिलाओं के लिए हैं अलग नियम
Health News : आज के समय में महिला और पुरूष दोनों शराब का सेवन करते हैं। ज्यादा शराब पीने से हमारे स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव पड़ता हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं। महिला और पुरूषों को एक दिन में कितनी शराब पीनी चाहिए। यह जानने के लिए हमारी खबर के साथ बने रहे। Dainik Haryana News, Health Advice ( New Delhi ) : शराब पीना कुछ हद तक ठीक हैं। ज्यादा शराब पीने से हमारे शरीर पर बुरा असर पड़ता हैं। लिमेट में शराब पीने से शरीर को फायदे होते हैं। वहीं अगर लिमेट से ज्यादा शराब पी जाए तो सेहत पर इसका गहरा असर देखने को मिलता हैं। Read Also :IPL 2024 All Team Captain: IPL 2024 में सभी टीमों ने चुने अपने कप्तान, इस प्रकार है लिस्ट अक्सर सवाल पूछा जाता हैं कि एक दिन में हमें कितनी शराब का सेवन करना चाहिए। शराब पीना सही है या गलत, इस बात पर अगर चर्चा होगी तो शायद ही वह खत्म होगी। लेकिन इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि ज्यादा शराब पीना हमारे स्वास्थ्य को खराब कर सकता हैं। आज की खबर में हम आपको शराब पीने के कुछ टिप्स बताने जा रहे है।

शराब पीने के कुछ टिप्स

पुरूषों को प्रतिदिन 1-2 ड्रिंक पीनी चाहिए और महिलाओं को एक दिन में 1 ड्रिंक पीनी चाहिए। Read More :Govt. Scheme : 12वीं पास युवाओं को ये राज्य सरकार हर महीने देगी इतने हजार रूपये, आज ही करें आवेदन

ज्यादा शराब के सेवन से बचने के लिए कुछ निर्देश

शराब पीने के लिए हर किसी की सहनशीलता अलग होती हैं। ऐसे में नशा महसूस होने पर खुद को रोक लेना चाहिए।और उस सीमा तक टिके रहना चाहिए। नशे वाला पेय के बीच में आपको हाइड्रेटेड रहने में मदद मिलती हैं। ऐसा करने से शरीर पर इसका प्रभाव कम पड़ता हैं।शराब पीने से पहले कुछ खाने से आपके रक्तप्रवाह में अल्क८ोहल अवशोषण धीमा होता हैं और जल्दी से नशे में आने की संभावना कम हो जाती हैं याद रखें ज्यादा शराब पीने से आपके स्वास्थ्य पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता हैं। ऐसे में शराब पीते समय अपनी सुरक्षा और सेहत को पहले रखें।