Dainik Haryana News

Health Update : अजीबों-गरीब इंफेक्शन, स्किन के अंदर ही रेंगेने लगे कीड़े

 
Health Update : अजीबों-गरीब इंफेक्शन, स्किन के अंदर ही रेंगेने लगे कीड़े
Health Advice : एक बीमारी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। स्पेन का एक व्यक्ति जो 64 सालों से सीवर की सफाई कर रहा है। इस व्यक्ति को पूरे शरीर में खुजली होने लगी और थोड़ा डाइरिया भी होने लगा। उसी समय उसे पता लगा के उसके शरीर में कुछ तो गड़बड़ है। उसने चेक कराया तो उसकी रिपोर्ट को और उसके शरीर को देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए थे। Dainik Haryana News : Health News : वैसे तो दुनिया में बहुत सारी बीमारी हैं और देश भर के इंफेक्शन लोगों को होते हैं। इन सब के बावजूद भी डॉक्टरों को पता होता है कि ये बीमारी किस कारण हुई है और इसका क्या इलाज है। लेकिन दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी बीमारी और ऐसे इंफेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके होने से आपकी चमड़ी में ही कीड़े रेंगने लगते हैं और डॉक्टरों को भी इस बीमारी के बारे में पता नहीं चलता है। ऐसी ही एक बीमारी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। स्पेन का एक व्यक्ति जो 64 सालों से सीवर की सफाई कर रहा है। इस व्यक्ति को पूरे शरीर में खुजली होने लगी और थोड़ा डाइरिया भी होने लगा। उसी समय उसे पता लगा के उसके शरीर में कुछ तो गड़बड़ है। उसने चेक कराया तो उसकी रिपोर्ट को और उसके शरीर को देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए थे। READ ALSO :LPG Price Down : आमजन के लिए राहत, गैस सिलेंडर की कीमतों में आई कमी!

राउंडवर्म इंफेक्शन(roundworm infection) : 

क्योंकि उसके शरीर में स्किन अंदर ही कीड़ चलते हुए दिखाई दे रहे थे। ये एक स्ट्रॉन्गिलॉयड्स स्टर्कोरिलिस नाम का वायरस होता है जो एसिंप्टोमैटिक होता है। इस राउंडवर्म इंफेक्शन भी कहा जा सकता है। डॉक्टरों ने जब माइक्रोस्कोप से देखा तो पता चला के ये कीड़े हैं जो हर समय चल रहे हैं और जिसकी वजह से आदमी को खुजली हो रही है। इससे उस व्यक्ति की जान भी जा सकती थी। डॉक्टरों ने इसे बहुत ज्यादा हाइपर स्ट्रॉन्ग एंटी पैरासाइटिक दवाई दी जिसके बाद उस व्यक्ति की जान बची। READ MORE : Muzaffarnagar Cattle Fair: मुजफ्फरनगर पशु मेले में पहुंचे इस भैंसे नें लुट ली महफिल, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

अजीबों गरीब इंफेक्शन : 

इस अजीबों गरीब इंफेक्शन को देखकर एक बार डॉक्टर भी हैरान थे। इसलिए अगर आप भी इस तरह की बीमारियों से बचना चाहते हैं तो अपने आपको और अपने आस पास के इलाके को साफ सुथरा रखें ताकि किसी व्यक्ति की जान ना जा सके। सफाई ही हमारे लिए सबसे जरूरी होती है इसके बिना हम बीमार हो सकते हैं और हमें ऐसी ऐसी भयंकर बीमारी हो सकती हैं कि हमें पता भी नहीं चलेगी। ऐसी ही अपडेट जानने के लिए हमें फोलो करें।