Dainik Haryana News

Higher Pension Update : ज्यादा पेंशन पाने का मौका सिर्फ 10 दिन, जल्दी कर लें अप्लाई

 
Higher Pension Update : ज्यादा पेंशन पाने का मौका सिर्फ 10 दिन, जल्दी कर लें अप्लाई
EPFO : सरकार की और से इस तारीख को दो बार बढ़ाया जा चुका है पहले इसे 3 मई तक किया गया है जिसे अब बढ़ाकर 26 जून तक कर दिया गया है। यानी आप सिर्फ 10 दिनों के अंदर ही इसे अप्लाई कर सकते हैं उसके बाद आप मौका हाथ से निकाल देंगे। हालांकि, अभी तक ज्यादा पेंशन के बारे में कई चीजें सरकार की और से साफ नहीं की गई हैं। Dainik Haryana News :#Old Pension Update (ब्यूरो) : पुरानी पेंशन को लेकर सरकार की और से हर रोज अपडेट जारी होती रहती है। ज्यादा पेंशन पाने वाले लोगों के लिए जरूरी सुचना है। मोदी सरकार की और से कर्मचारियों को ज्यादा पेंशन पाने का मौका दिया जा रहा है। अगर आप भी इसके लिए अप्लाई करने का प्लान बना रहे हैं तो उसके लिए केवल 10 दिन का ही समय बचा हुआ है उसके बाद आप इसके लिए अप्लाई नहीं कर सकते हैं। EPFO  की और से कर्मचारियों को ज्यादा पेंशन का विकल्प चुनने के लिए एम्पलायर के साथ संयुक्त विकल्प फॉर्म भरने के लिए आनलाइन सुविधा को उपलब्ध करा दी गई है। आइए खबर में जानते हैं कौन सी तारीख तक आप इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। READ ALSO : UP सरकार छात्रों को दे रही फ्री में लैपटॉप, जान कौन कर सकता है अप्लाई?

26 जून है लास्ट :

सरकार की और से इस तारीख को दो बार बढ़ाया जा चुका है पहले इसे 3 मई तक किया गया है जिसे अब बढ़ाकर 26 जून तक कर दिया गया है। यानी आप सिर्फ 10 दिनों के अंदर ही इसे अप्लाई कर सकते हैं उसके बाद आप मौका हाथ से निकाल देंगे। हालांकि, अभी तक ज्यादा पेंशन के बारे में कई चीजें सरकार की और से साफ नहीं की गई हैं। अभी तक पता नहीं है कि उच्च पेंशन चुनने(Higher Pension Update) के बाद अन्य विक्लप कैसे काम करेेंगे और ज्यादा पैसा मांगे जाने पर उनको उच्च पेंशन योजना से बाहर किया जाएगा या फिर ऐसे ही रखा जाएगा। अभी की बात की जाए तो बेसिल सैलरी 15 हजार में सरकार की और से 1.16 फीसदी सब्सिडी के रूप में दे रही है। कर्मचारी ईपीएफओं(EPFO) की सामाजिक सुरक्षा में 12 फीसदी का योगदान कर रहे हैं। नियोक्ता के 12 फीसदी के योगदान में से 8.33 फीसदी ईपीएस में जाता है। बचा हुआ 3.67 फीसदी कर्मचारी सम्मान निधि में जाता है। READ MORE : Kisan News : इस राज्य के किसानों को सरकार हर साल देने जा रही 12 हजार रूपये, जानें कब से होगा नियम लागू

नोटिफिकेशन से मिली जानकारी :

नोटिफिकेशन में साफ साफ लिखा गया है अन्य राशि का निर्धारण क्षेत्रीय अधिकारी करेंगे जो भी राशि का निर्धारण होगा वो ब्याज के साथ उच्च पेंशन का विकल्प चुनने वालों को दिया जाएगा। इसमें बताया जा रहा है कि सदस्यों को पैसा जमा करने के लिए और कोष के अंतरण के लिए तीन महीने का समय दिया गया है।