Dainik Haryana News

HKRN : हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें पूरी डिटेल

 
HKRN : हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें पूरी डिटेल
HKRN Recruitment : हरियाणा कौशल रोजगार निगम में अगर आप नौकरी करना चाहते हैं तो नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुके हैं। आप भर्ती में आवेदन करने के बाद रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं। Dainik Haryana News,HKRN Recruitment 2023 (नई दिल्ली): हरियाणा कौशल रोजगार निगम( Haryana Skill Employment Corporation) के तहत प्रदेश के बेराजगार युवाओं को डीसी रेट पर नौकरी दी जाती है। इसके तहत आप आनलाइन आवेदन कर सकते हैं और रोजागर पा सकते हैं। नई भर्ती प्रक्रिया के तहत हरियाणा के युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम का नेतृत्व हरियाणा के सीएम मनोहर लाल करते हैं। READ ALSO :Oil Price Down : तेल के दामों में आई गिरावट, आमजन को महंगाई से राहत

इन युवाओं को करना होगा आवेदन?

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी आयु 18 साल होनी चाहिए। आपको किसी भी मान्यता प्रात्प बोर्ड से 12वीं पास होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में ट्रेड में आईटीआई या डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए।

कैसे करें भर्ती में आवेदन?

भर्ती में आवेदन करने के लि ए सबसे पहले आपको वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल, पता और शैक्षणिक योग्यता आदि को भरना होगा। भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी तरह का कोई शुल्क आपको नहीं देना है।

चयन प्रक्रिया :

सबसे पहले आपसे लिखित परीक्षा ली जाएगी और परीक्षा पास होने के बाद इंटरव्यू लिया जाएगा। परीक्षा में आपसे गणित, सामान्य ज्ञान, अंगेजी आदि से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके बाद आपके अंकों के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा। 3 नवंबर से 31 दिसंबर तक हरियाणा कौशल रोजगार निगम की भर्ती में आप आवेदन कर सकते हैं। READ MORE :Guru Nanak Anniversary : जानें गुरू नानक जयंती को क्यों कहा जाता है प्रकाश पर्व?

इन कागजात की होगी जरूत:

आपको भर्ती में आवेदन करने के लिए कुछ कागजात की जरूत होगी जैसे, मोबाइल नंबर, आयु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, आदि जो जमा कराना होता है।