Dainik Haryana News

Home Business Idea : शुरू करें हर घर में डिमांड वाला बिजनेस, 10 का प्रोडक्ट बिकेगा 100 में

 
Home Business Idea : शुरू करें हर घर में डिमांड वाला बिजनेस, 10 का प्रोडक्ट बिकेगा 100 में
Easy Business Ideas: अगर आप भी कोई बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं तो खबर आपके काम की होने जा रही है। दुनियाभर के बिजनेस लोग कर रहे हैं लेकिन बहुत कम बिजनेस ऐसे हैं जो मुनाफा देते हैं। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका प्रोडक्ट 10 का है लेकिन 100 रूपये में बिकेगा। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Business World(ब्यूरो): हर एक व्यक्ति ऐसा बिजनेस करने की सोचता है जिसमें लागत कम और मुनाफा अधित होता है। ऐसा ही बिजनेस हम आपके लिए लेकर आए हैं जहां से कमाई 10 गुना होती है। हम आपको दो से तीन ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप कर सकते हैं। तो चलिए सबसे पहले बिजनेस की करते हैं बात। READ ALSO :Railway : ऐसा रेलवे स्टेशन जहां पर लोग टिकट खरीदते हैं पर सफर नहीं करते

टेम्पर्ड ग्लास बनाने की दुकान :

आज तकनीक के इस दौर में मोबाइल फोन हर किसी के पास होता है। काफी महंगे फोन भी होते हैं जिन पर मजबूत ग्लास लगाना जरूरी होता है। इस ग्लास को आप एक मशीन की मदद से बना सकते हैं। मशीन में टेम्पर्ड ग्लास( tempered glass) बनाने के लिए आपको सबसे पहले ग्लास की शीट को लेकर आना होगा। टेम्पर्ड शीट को मशीन में फिट कर दें और अपने मोबाइल से कनेक्ट करना होगा। अपने मोबाइल में एक ऐप को डाउलोड कर लें। फिर जैसा भी डिजाइन आप फोन में बनाते हैं वैसा ही ग्लास आपको मशीन बनाकर देती है।

कितनी आएगी लागत?

सबसे पहले तो जब भी हम किसी बिजनेस को शुरू करते हैं तो उसके लिए लाइसेंस लेना होता है। इस काम को करने के बाद आपको एक लाख रूपये से कम की मशीन मिलती है और 70 या 60 हजार के करीब और खर्च होगा। यानी कुल मिलाकर आपके पास 1.50 लाख रूपये होने जरूरी हैं। READ MORE :Jawan Box office Collection Day 2 : शाहरूख की जवान ने दूसरे दिन भी कि जबरदस्त कमाई, दूसरे दिन छापे इतने नोट अगर आपका बिजनेस सही चलता है तो एक ग्लास 100 रूपये से 200 रूपये तक बिक सकता है। अगर इतना भी बाजार के हिसाब से कमाई नहीं हो रही है तो 80 रूपये का ग्लास कहीं नहीं गया है। बाजार में 3डी,4 डी,5 डी,9 डी,11 डी बाजार में मिलते हैं। इन गार्ड में ज्यादा लेयर होने की वजह से आपका फोन गिरने से नहीं टूटता है।