Dainik Haryana News

Home Business Ideas : बिजनेस ऐसा करो के चार लोग पूछें, कैसे किया ये सब

 
Home Business Ideas : बिजनेस ऐसा करो के चार लोग पूछें, कैसे किया ये सब
Business Tips : आज के समय में हर कोई चाहता है कि हमें भी नेट से कुछ पैसे मिल सकें जिससे हम अपना खर्च निकाल सकें। आज हम आपको एक ऐसी साइट का नाम बताने जा रहे हैं जिसका आप पर ना ही तो कोई प्रभाव होगा और आप अपनी पढ़ाई भी अच्छे तरीके से कर सकते हैं। साथ में पैसे भी कमा सकते हैं। Dainik Haryana News :#New Business Tips (नई दिल्ली) : सोशल मीडिया और तकनीक की इस दुनिया में बहुत से ऐसे बिजनेस के बारे में लोग बता रहे हैं जहां पर हर कोई बता रहा है कि हम महीने के एक लाख रूपये कमाते हैं। आपने भी देखा होगा कुछ बिजनेस असम में ऐसे होते हैं जो महीने के लाख रूपये हमें देते हैं लेकिन उनको करने के लिए मेहनत करने की जरूत होती है। सबसे अहम बात ये है कि उनको करने के लिए लागत भी काफी ज्यादा आती है। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें लागत नहीं लगेगी और आप घर बैठे ही लाखों रूपये की कमाई कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं इस बिजनेस के बारे में पूरी जानकारी। READ ALSO :Haryana Skill Employment Corporation : हरियाणा कौशल रोजगार निगम में 350 पदों पर निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है आवेदन

जानें तीन बिजनेस के बारे में:

दोस्तों आज हम आपको तीन बिजनेस आइडियाज देने जा रहे हैं जिसे आप घर बैठे ही कर सकते हैं। तीन में से जो भी आपको ठीक लगता है आप उसे कर सकते हैं।

Online Earning:

आज के समय में हर कोई चाहता है कि हमें भी नेट से कुछ पैसे मिल सकें जिससे हम अपना खर्च निकाल सकें। आज हम आपको एक ऐसी साइट का नाम बताने जा रहे हैं जिसका आप पर ना ही तो कोई प्रभाव होगा और आप अपनी पढ़ाई भी अच्छे तरीके से कर सकते हैं। साथ में पैसे भी कमा सकते हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं स्टेटी पूल की इसमें आपको सबसे पहले वेबसाइट को रजिस्टर करके शेयर डॉक्यूमेंट में जाना होाग और वहां पर आपको अपने नोट्स को अपलोड कर देना है। अगर आपके बनाई गए नोट्स बच्चों को ठीक लगते हैं तो साइट आपको पैसे देती है। सुविधा की बात ये है कि आपको पैसे सीधे अपने खाते में ही मिल जाएंगे। READ MORE :Weather Update : अगले दो दिन भारी बारिश का अलर्ट, इन जगहों पर होगी जोरदार बारिश

Affiliate Marketing

ऑनलाइन कमाई के लिए सबसे अच्छा विकल्प एमेज़ॉन एफिलिएट है। एमेज़ॉन पे एफिलिएट एसोसिएट बनकर, आप अपने एफिलिएट लिंक के माध्यम से अच्छी कमाई कर सकते हैं। एमेज़ॉन पर उपलब्ध हर उत्पाद के लिए आपको अपना एफिलिएट लिंक मिलता है। आप एक उत्पाद का चयन करके अपना एफिलिएट लिंक बना सकते हैं और इसे अपने दोस्तों, परिवार या ग्रुप में साझा कर सकते हैं। जब उस उत्पाद कोई आपके एफिलिएट लिंक के माध्यम से खरीदता है, तो आपको उस उत्पाद पर कमीशन मिलता है। जितने अधिक लोग आपके एफिलिएट लिंक के माध्यम से उत्पाद खरीदेंगे, उतनी अधिक कमाई होगी। एमेज़ॉन एफिलिएट मार्केटिंग बहुत सरल और प्रभावी तरीके से काम करती है।

Thumbnail Artist

आजकल के लोग सभी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और जो भी कुछ करते हैं उसकी वीडियों यूट्यूब पर डालते हैं। आपने देखा होगा के वीडियो खोलने से पहले उसके ऊपर कुछ ना कुछ लिखा दिखाई देता है। ऐसे में हम उसे देखकर ही वीडियों को खोलते हैं। दरअसल, उसे हम Thumbnail Artist बोलते हैं। ये भी एक कला होती है जो किसी किसी को आती है। अगर आप इसमें माहिर हैं तो आपके हर महीने के 30 हजार रूपये कहीं नहीं गए। आपको किसी की भी वीडियों का Thumbnail Artist लगाने की डील कर लेनी है और आप उससे अच्छे खासे पैसे ले सकते हैं।