Dainik Haryana News

Home Business Ideas : किसान भाई आज ही शुरू कर दें ये खेती, साल में कमा लेंगे करोड़ों रूपये

 
Home Business Ideas : किसान भाई आज ही शुरू कर दें ये खेती, साल में कमा लेंगे करोड़ों रूपये
Farming Tips : अगर आप भी बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपको करोड़ों रूपये का फायदा मिलेगा। किसानों के लिए ही ये बिजनेस हम लेकर आ रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। Dainik Haryana News,Easy Business Ideas(नई दिल्ली): किसान खेती करने के साथ साथ बिजनेस कर रहे हैं। अगर आप भी परंपरागत खेती को छोड़कर नई तकनीकों के हिसाब से खेती करना चाहते हैं तो हम आपको आज एक ऐसी खेती के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से किसानों को भारी मुनाफा हो रहा है। हम आपको बाड़मेर के भीमड़ा गांव के जेठाराम की सफलता की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने साल 2016 में अनार की खेती शुरू करी थी। READ ALSO :Haryana News : सरकार का बड़ा ऐलान, हरियाणा की बेटियों हर माह मिलेंगे 5 हजार रूपये आज उनका अनार कोलकाता, मुंंबई और बांग्लादेश में भी निर्यात होता है। आज वो करोड़ों रूपये का बिजनेस कर रहे हैं। सबसे पहले जब भी उन्होंने नासिक से अनार मंगवाकर लगाए थे। किसान ने 15 लाख रूपये का लोन लिया और 4 हजार पौधे लगाकर लगाए। ये किसान पढ़ा लिखा नहीं है फिर भी हर महीने लाखों रूपये की कमाई कर रहा है। देशभर में इसके अनार बिकते हैं और लोग पसंद करते हैं।

एक पौधे से मिलता है 25 किलो अनार :

जेठाराम ने गुजरात और बाड़मेर के बुड़ीवाड़ा में अनार के पौधे को देखने अपने खेत में भी लगाने की सोची थी। आज वो 45 बीघा जमीन पर खेती करता है और महीने के लाखों रूपये कमाता है। एक अनार के पौधे से 25 किलो अनार निकलता है। उसने अनार की भगवा सिन्दूरी किस्म की फसल लगाई थी।

5 साल में की 80 लाख रूपये की कमाई :

READ MORE :jio 5g Phone: रक्षाबंधन पर लॉन्च होगा jio 5G फोन, थोडे पैसे करने होंगे खर्च जेठाराम का कहना है कि उन्होंने साल में 7 लाख रूपये की कमाई करी है। तीसरे साल 15 लाख रूपये की कमाई करी, चौथे साल 25 लाख और पांच साल में ये कमाई 80 लाख रूपये तक पहुंच गई थी। अगर आप भी महीने की लाखों रूपये की कमाई करना चाहते हैं तो आज ही आपको भी ये खेती करनी चाहिए।