Dainik Haryana News

HSSC ने CET की परीक्षा पर फिर से लगाई रोक, जानें क्या रहे कारण

 
HSSC ने CET की परीक्षा पर फिर से लगाई रोक, जानें क्या रहे कारण
HSSC  : हरियाणा चयन आयोग की और से 3.5 हजार पदों को इनकी शैक्षणिक योग्यता निर्धारित न होने के कारण वापस कर दिया है। इन पदों में माली, धोबी, कुक, चौकीदार, आदि और भी पद शामिल किए गए हैं। अब सरकार की और से इसके लिए शैक्षणिक योग्यता को निर्धारित करने के बारे में विचार किया जा रहा है। Dainik Haryana News :#Group C Update (नई दिल्ली) :  HSSC की परीक्षा की तैयारी कर रहे लाखों बच्चों को विभाग ने एक बार फिर से एक बार तगड़ा झटका दिया है। सरकार इस पर नया cadre और योग्यता को निर्धारित करने पर विचार कर रही है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बच्चे काफी समय से इस परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। हर दिन आवेदन करने में बच्चों के सामने कोई ना कोई समस्या सामने आ रही है। हरियाणा चयन आयोग की और से 3.5 हजार पदों को इनकी शैक्षणिक योग्यता निर्धारित न होने के कारण वापस कर दिया है। इन पदों में माली, धोबी, कुक, चौकीदार, आदि और भी पद शामिल किए गए हैं। अब सरकार की और से इसके लिए शैक्षणिक योग्यता को निर्धारित करने के बारे में विचार किया जा रहा है। READ ALSO : Haryana News: हरियाणा सरकार का विकास की तरफ एक और कदम, इन जिलों से गुजरने जा रहे नए हाईवे अभी सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि जब तक शैक्षणिक योग्यता तय नहीं होगी तब तक इन परीक्षाओं पर किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। समय के अनुसार ही इन पदों को अपग्रेड किया जाएगा।

इन पदों के लिए नहीं होगी भर्ती :

सरकार की और से जानकारी दी जा रही है कि अगर आप कुक के लिए भर्ती में आवेदन कर रहे हैं तो आप पढ़े लिखे होने चाहिए और आपको खाना बनाने का भी अनुभव होना चाहिए। अगर आप नाई और धोबी के लिए भी आवेदन करने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो इसके लिए भी आपको अनुभव होना जरूरी है। इन पदों के लिए आयोग की और से भर्ती को रोक दिया है और सरकार का कहना है कि गु्रप सी के लिए आप 12वीं पास होने चाहिए और डी के लिए 10वीं पास होने चाहिए। तभी आप इन भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि HSSC की और से 32 हजार पदों के लिए भर्ती की जानी है. READ MORE :Business Idea: 5 हजार रूपये से शुरू करें ये घरेलू बिजनेस, महीने की होगी मोटी कमाई  जिसमें से 3.5 हजार पदों पर शैक्षणिक योग्यता की वजह से रोक लगा दी गई है। विभाग के चैयरमैन का कहना है कि या तो इस तरह के पदों के लिए को शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए या फिर इनके लिए कोई अलग से गु्रप होना चाहिए।

मई माह में होंगे Group D  के लिए आवेदन :

मई महीने में गु्रप डी की परीक्षा के आवेदन के लिए पोर्टल को खोल दिया जाएगा जहां पर 11,794 पदों के लिए भर्ती होनी है। बताया जा रहा है कि जून के महीने में गु्रप डी के लिए परीक्षा की प्रक्रि या को शुरू कर दिया जाएगा।