Dainik Haryana News

HSSC Group C Admit Card : इस दिन जारी होंगे हरियाणा ग्रुप सी के एडमिट कार्ड, चेक करें लिस्ट

 
HSSC Group C Admit Card : इस दिन जारी होंगे हरियाणा ग्रुप सी के एडमिट कार्ड, चेक करें लिस्ट
HSSC : हरियाण स्टाफ सिलेक्शन कमिशन(HSSC) की और से सेकेंड और थर्ड फेज का भी शुड्यूल जारी कर दिया गया जो जिसकी परीक्षा 8 जुलाई को 1,3,4,8,10,11,15,19,40 ग्रुपों के लिए आप पेपर दे सकते हैं। ये सभ सेकेंड फेज के हैं और थर्ड फेज के लिए 9 जुलाई को परीक्षा होनी है जिसमें 2,6,26 और 26 ग्रुप शामिल हैं। Dainik Haryana News :#HSSC Group C  Exam Update (ब्यूरो) : हरियाणा ग्रुप सी(HSSC Group C) के लिए 32 हजार पदों पर परीक्षा का ऐलान सरकार की और से ऐलान के बाद अब परीक्षा शुरू होने जा रही हैं। साढे तीन लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा को पास किया था। जो भी बच्चे इसके लिए सिलेक्ट हुए थे अब उनको परीक्षा के लिए हरियाण स्टाफ सिलेक्शन कमिशन की और से फोन नंबर पर मैसेज आएगा। स्क्रीनिंग टेस्ट 1 और 2 जुलाई को होना है उसके बाद फोन पर मैसेज आने शुरू हो जाएंगे। हरियाण स्टाफ सिलेक्शन कमिशन के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी( Bhopal Singh Khadri, Chairman, Haryana Staff Selection Commission) का कहना है कि पहले चरण में 12 ग्रुपों के लिए परीक्षा होनी है उसके लिए 28 जून को ही एडमिट कार्ड को जारी कर दिया जाएगा। अपने एडमिट कार्ड को आप अधिकारिक वेबसाइट पर से लोड कर सकते हैं।

ऐसे होंगेी सेकेंड और थर्ड फेज की परीक्षाएं :

READ ALSO :Haryana New Expressway : हरियाणा के 8 जिलों में बनने जा रहा नया एक्सप्रेस-वे, जानें कितनी आएगी लागत? हरियाण स्टाफ सिलेक्शन कमिशन(HSSC) की और से सेकेंड और थर्ड फेज का भी शुड्यूल जारी कर दिया गया जो जिसकी परीक्षा 8 जुलाई को 1,3,4,8,10,11,15,19,40 ग्रुपों के लिए आप पेपर दे सकते हैं। ये सभ सेकेंड फेज के हैं और थर्ड फेज के लिए 9 जुलाई को परीक्षा होनी है जिसमें 2,6,26 और 26 ग्रुप शामिल हैं।

8 और 9 जुलाई को इन पदों की होंगी परीक्षा :

दोस्तों आपको बता चलें, 8 और 9 जुलाई को जूनियर इंजीनियर के साथ टेक्निकल विषयों पर भी परीक्षाएं ली जाएंगी। इनके लिए स्क्रीनिंग टेस्ट( screening tests) का अयोजन किया गया है। 9 जुलाई की बात की जाए तो कैनाल पटवारी, पटवारी, क्लर्क इन पदों के लिए परीक्षा होने जा रही है। READ MORE : Prime Minister Kisan Energy Securty And Upliftment Scheme : किसानों को हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, सोलर वॉटर पंप पर दे रही इतनी सब्सिडी

क्या होगा परीक्षा का समय :

1 जुलाई को होने वाली परीक्षा सुबह 8.30 पर प्रवेश होगा और 9 बजे के बाद किसी की भी एंट्री नहीं होगी। परीक्षा 10.30 पर शुरू होगी और दोपहर के 12.15 तक चलेगी। शाम की परीक्षा 3.15 पर शुरू होगी और पुरे 5 बजे तक चलेगी। इसके बाद गु्रप सी(HSSC Group C) के लिए 24 जून से परीक्षाओं को शुरू कर दिया जाएगा।