Dainik Haryana News

India News : भारत में मिला चांदी का शहर

 
India News : भारत में मिला चांदी का शहर
Dainik Haryana News, Viral News(ब्यूरो): भारत को अनेक जातियों और धर्मों का देश माना जाता है। इसमें कई जातियों और धर्मों के लोग एकता के साथ रहते हैं। यहां के राज्य और राज्य के शहरों की अलग ही पहचान है। कुछ शहरों को अनेक परंपराएं और विभिन्न खान-पान रहन-सहन से अलग पहचान मिलती है।इनमें से कुछ शहरों को वैश्विक स्तर पर भी पहचान मिली हुई है।भारत में ऐसा शहर है जिसको 'सिल्वर सिटी' के नाम से जाना जाता है।

भारत के किस शहर को कहा जाता है सिल्वर सिटी 

READ MORE :Kisan News : योजना के लाभार्थियों को जरूर जान लेना चाहिए सरकार का ये नया कदम भारत के विभिन्न शहरों की अनेक पहचान है इसमें उड़ीसा के कटक शहर को सिल्वर सिटी कहा जाता है। भारत का यह शहर चादी की तारा कशी के रूप में मशहूर है। चांदी कलाकार फिलीग्री के रूप में जाने जाते हैं। क्योंकि अब उसने और अन्य कामों में चांदी को अद्भुत लुक देने के लिए मशहूर है। यहां कलाकारों की संख्या 2000 से भी अधिक है।यह काम बहुत भारी कम होता है जिसको धातु में अटैच किया जाता है। यह मुड़े हुए धागे और मोती को धातु की सतह पर लगाया जाता है। READ ALSO :Amazon : अमेजन दे रहा 4 घंटे काम कर लाखों रूपये कमाने का मौका, चेक करें अपडेट 

यह पुर्तगाली फ्रेंच और इतालवी में सबसे लोकप्रिय रहा है।

कटक तारा कसी के अलावा बारबटी किले के रूप में भी मशहूर है। किलामा नदी के किनारे पर बसा हुआ है जो खूबसूरत दरवाजों के लिए प्रसिद्ध है।9 मंजिला महल का निर्माण 14वीं शताब्दी में गंग वंश ने करवाया था। इसके अलावा यहां परमहंस मंदिर है जो शिव का मंदिर है। यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मस्थान को भी देखा जा सकता है। जहां पर संग्रहालय बना है ।जो नेताजी के जीवन को दर्शाता है।