Dainik Haryana News

India Post Office स्टाफ में इतने पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इन उम्मीदवारों को मिलेगा आवेदन का मौका

 
India Post Office स्टाफ में इतने पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इन उम्मीदवारों को मिलेगा आवेदन का मौका
India Post Office Recruitment 2024 : भारतीय डाक विभाग में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी है। अगर आप भी साल 2024 में भारतीय डाक विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो 10वीं पास युवाओं के आवेदन मांगे गए हैं जिसमें आप जनवरी महीने तक ही आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर के अंत तक जानते हैं भर्ती की पूरी डिटेल। Dainik Haryana News,India Post Office 2024 Vacancy (चंडीगढ़): भारतीय डाक विभाग में आफालाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैैं। भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने के लिए 20 से 28 साल की आयु मांगी गई है, जिसकी गणना 24 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। इसके अलावा आरक्षित वर्गोें को आयु में छूट दी जाएगी, जिसका फायदा ज्यादा आयु वाले युवाओं को मिलेगा। 20 दिसंबर से 20 जनवरी 2024 तक आप भर्ती में आवेदन आराम से कर सकते हैं। READ ALSO :Dunki Box office Collection Day 3: डंकी के लिए शनिवार रहा दमदार, जमकर बरसे नोट

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती शैक्षणिक योग्यता(India Post Office Staff Recruitment Educational Qualification):

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती के तहत स्टाफ कर ड्राइवर पर हेतु आवेदन मांगे गए हैं जिसके लिए कुल 7 पर्दों के लिए आवेदन मांगे हैं इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है आवेदन करता के पास में हेवी मोटर व्हीकल लाइसेंस और 3 साल का अनुभव होना चाहिए।

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती आवेदन शुल्क:

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर फर्क के लिए ₹100 रखा गया है इसके अलावा अन्य वर्गों के लिए बिल्कुल निशुल्क आवेदन है। READ MORE :Pranjal Dahiya Dance Video : प्रांजल दहिया ने किया ऐसा डांस, ठुमकों को देख सपना को भूल गये लोग

भारतीय डाक विभाग में भर्ती की आवेदन प्रक्रिया(Application process for recruitment in Indian Postal Department)?

भारतीय डाक विभाग में आवेदन ऑफलाइन मांगे गए हैं। इसके लिए जो भी अधिकारिक नोटिफिकेशन दिया गया है उसे डाउनलोड करें और उसमें जो भी जानकारी मांगी गई है उसे ध्यानपूर्वक भर देना है, जो भी कागजात मांग गए हैं उन्हें अटैच करना है और फोटो को भी सिग्नेचर के साथ ही अटैच करना होगा। सभी मांगी गई जानकारियों को भरने के बाद अधिकारिक वेबसाइट पर जो भी पता दिया जाएगा एक लिफाफे में डालकर वहां पर भेज देना होगा।

इंडिया पोस्ट ऑफिस स्टाफ भर्ती चयन प्रक्रिया(India Post Office Staff Recruitment Selection Process): 

भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा इसमें सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी इसके बाद में ड्राइविंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा इसके बाद आपसे कागजात की वेरिफिकेशन कराई जाएगी और मेडिकल टेस्ट में अगर आप पास होते हैं तो फाइनल लिस्ट में आपका नाम आएगा।