Dainik Haryana News

India Railway : देश के पहले प्राइवेट रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी एयरपोर्ट की लग्जरी सुविधाएं

 
India Railway : देश के पहले प्राइवेट रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी एयरपोर्ट की लग्जरी सुविधाएं
Indian Railway : इस रेलवे स्टेशन को बनाने की जिम्मेदारी बंसल ग्रुप को दी गई है। इस स्टेशन की लीज की बात की जाए तो वह 45 सालों तक की है और आने वाले 8 सालों तक इसकी जिम्मेदारी बंसल ग्रुप के पास ही रहेगी। दरअसल, साल 2021 में हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन( Rani Kamalapati Railway Station) रख दिया गया था जिसे अब होटल की तरह बनाया जाएगा। Dainik Haryana News :#Rani Kamlapati Railway Station(नई दिल्ली): भारत देश का रेल नेटवर्क दुनिया का चौथे नंबर का और एशिया का दुसरे नंबर का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क है। हर रोज यहां 4 करोड़ से भी ज्यादा लोग सफर करते हैं और 15 हजार से भी ज्यादा रेल यात्रियों को सेवाएं दे रही हैं। देश में हाई स्पीड ट्रेनों का संचालन रेलवे कर रही है। वंदे भारत ट्रेन इन्हीं में से एक है। चलिए दोस्तों आज हम आपको देश के पहले प्राइवेट रेलवे स्टेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको एयरपोर्ट से भी ज्यादा लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी। इस रेलवे स्टेशन पर आपको वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी( world class facility) मिलेंगी। आपको बताते चलें कि ये रेलवे स्टेशन किसी भी होटल से कम नहीं है। इस रेलवे स्टेशन को अंतररास्ट्रीय लेवल पर बनाया गया है जिसमें प्राइवेट पार्टनरशिप के माध्यम से काम किया गया है। आइए खबर में जानते हैं कहां और कितनी लागत से इस रेलवे स्टेशन को बनाया गया है।

इस कंपनी पर है बनाने की जिम्मेदारी :

READ ALSO : Aadhaar Card Update: अब इस तिथि तक करवा सकते हैं आधार कार्ड अपडेट दोस्तों इस रेलवे स्टेशन को बनाने की जिम्मेदारी बंसल ग्रुप को दी गई है। इस स्टेशन की लीज की बात की जाए तो वह 45 सालों तक की है और आने वाले 8 सालों तक इसकी जिम्मेदारी बंसल ग्रुप के पास ही रहेगी। दरअसल, साल 2021 में हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन( Rani Kamalapati Railway Station) रख दिया गया था जिसे अब होटल की तरह बनाया जाएगा।

जानें रेलवे स्टेशन मिलेंगी कौन सी सुविधाएं :

READ MORE : Delhi Latest Update : दिल्ली के इन इलाकों में अगले 2 दिन क्यों सप्लाई नहीं होगा पानी, हरियाणा बताया जा रहा वजह रानी कमलापति रेलवे स्टेशन( Rani Kamalapati Railway Station) पर आपको लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी। यहां पर आप शॉपिंक कर सकते हैं, रेस्तरां केटरिंग शॉप कर सकते हैं। इसके अलावा जो भी आपके जरूत का सामान होगा वो भी आप यहां से ले सकते हैं। किसी भी चीज के लिए आपको कहीं और जाने की जरूत नहीं होगी यहीं पर आप फाइव स्टार होटल( five star hotel) की सुविधाएं ले सकते हैं। स्टेशन पर किसी भी तरह की कामों में रूकावट ना आए इसलिए सोलर पैनल भी लगाए गए हैं ताकि लोगों के कामों में रूकावट ना आ सके। आपको बता दें कि अगर किसी भी तरह की कोई इमरजेंसी हो जाती है तो यात्री केवल 4 मिनट में ही बाहर निकल जाता है।