Dainik Haryana News

Indian Railway : रेलवे की और से बड़ी जानकारी, सीनियर सिटीजन को मिलेगी किराए में छूट

 
Indian Railway : रेलवे की और से बड़ी जानकारी, सीनियर सिटीजन को मिलेगी किराए में छूट
Railway Latest Update : जैसा की आप जानते हैं इंडियन रेलवे वरिष्ठ नागरिकों को किराए में छूट देती हैं। हाल ही में रेलवे ने किराए में छूट देने का ऐलान किया है जिसके बाद वरिष्ठ नागरिकों को खुशी मिल रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल से। Dainik Haryana News,India Railway Update(ब्यूरो): कोरोना काल में सीनियर सिटीजन को मिलने वाली किराए में छूट को बंद कर दिया गया था। उसके बाद लगातार वरिष्ठ नागरिक किराए में छूट को बहाल करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन इस पर सरकार की और से जानकारी दी गई है कि अभी किराए में छूट को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है और ना ही इसे बहाल किया जाएगा। READ ALSO :AFG vs NED Live Score: आज के मैच का जीत अफगानिस्तान के पास बड़ा मौका सेमीफाइनल की दौड़ में अपनी जगह पक्की करने का कई संगठनों और समितयों के मांग करने के बाद सरकार इस पर विचार जरूर कर रही है लेकिन अभी तक छूट को बहाल करने के लिए कोई जानकारी नहीं दी है। छूट को बहाल नहीं करने के लिए सरकार ने तर्क दिया है कि किराए में सब्सिडी पहले की तरह से जारी रहेगी। लेकिन अभी अतिरिक्त छूट देने अभी संभव नहीं है।

रेल मंत्री दिया ये बयान :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, रेलवे मंत्री की और से जानकारी दी गई है कि पहले टिकट में 50 प्रतिशत की छूट दी जाती थी, यानी 100 रूपये की टिकट को 55 रूपये में दिया जाता था। रेलवे पहले ही सब्सिडाइज टिकट दे रहा है और इसके बाद यह साफ हो गया कि सीनियर सिटीजन समेत अन्य कैटेगरी में 2020 से पहले दी जाने वाली छूट को बंद कर दिया गया है। READ MORE :Army Head Quarter : आर्मी हेड क्वार्टर में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

इतनी मिलत थी छूट ?

साल 2020 तक 58 साल से ज्यादा आयु वाली महिलाओं और 60 साल से ज्यादा के पुरूषों को किराए में छूट दी जाती थी। इसमें जो लोग किसी गंभीर बीमारी से परेशान हैं, बुजुुर्ग, विकलांग, बुजुर्ग महिलाओं और पुरूषों को किराए में छूट दी जाती थी। लोअर बर्थ वालों को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी जाती थी। हालांकि, अभी किराए में छूट को बहाल नहीं किया गया है लेकिन अभी भी लोग इसकी मांग कर रहे हैं।