Dainik Haryana News

Indian Railway News : अरे वाह, यात्रा के दौरान ट्रेन में मिल रहा फ्री में खाना!

 
Indian Railway News : अरे वाह, यात्रा के दौरान ट्रेन में मिल रहा फ्री में खाना!
Railway News : खाने की बात की जाए तो सुबह आपको चाय कॉफी और बिस्किट मिलेंगे। उसके साथ चार ब्रेड और स्लाइड भी आपको दिए जाएंगे। एक बटर चिपलेट भी आपको साथ में मिलेगा। दोपहर के लंच की बात की जाए तो दाल, रोटी और सब्जी आपको दी जाएंगी। ऐसे में कुछ मिलाकर आपको काफी अच्छा खाना दिया जाता है। रेलवे का ये नियम है कि अगर आपकी ट्रेन दो घंटे लेट चल रही है तो आप खाना मांग सकते हैं।   Dainik Haryana News : Indian Railway Service : आपने भी कभी ना कभी तो ट्रेन में सफर किया ही होगा और देखा होगा के सफर के दौरान हमें रेल में खाना पैसों में मिलता है या हम अपने घर से भी लेकर जाते हैं। लेकिन क्या हो अगर आपको अब ट्रेन में खाना फ्री में मिले। जी हा.. अब आपको ट्रेन में सफर के दौरान खाने पीने की टेंशन लेने की जरूत नहीं है। आइए जानते हैं सरकार की इस खास सुविधा के बारे में।

जानें कौन सी है सुविधा?

READ ALSO : Business Idea: कम स्थान, कम निवेश कमाई लाखों में आज ही शुरू करें ये घरेलू बिजनेस रेलवे के नए नियमों के तहत आपको फ्री में भोजन देने की सुविधा को शुरू किया गया है। लेकिन दोस्तों आपको बताते चलें कि ये फ्री खाना सिर्फ उसी समय दिया जाता है जब आपकी रेल दो घंटे लेट हो जाती है। अन्यथा आपको फ्री में खाना नहीं मिलता है। महत्वपूर्ण बात एक्सपे्रस के यात्री ही इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। जैसे, दुरंतो और राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन ।

कैसा मिलता है खाना?

READ MORE : Funny Jokes: ओ पाजी कदे हंस वी लिया करो खाने की बात की जाए तो सुबह आपको चाय कॉफी और बिस्किट मिलेंगे। उसके साथ चार ब्रेड और स्लाइड भी आपको दिए जाएंगे। एक बटर चिपलेट भी आपको साथ में मिलेगा। दोपहर के लंच की बात की जाए तो दाल, रोटी और सब्जी आपको दी जाएंगी। ऐसे में कुछ मिलाकर आपको काफी अच्छा खाना दिया जाता है। रेलवे का ये नियम है कि अगर आपकी ट्रेन दो घंटे लेट चल रही है तो आप खाना मांग सकते हैं।   इंडियन रेलवे अपने यात्रियों को समय समय पर बहुत सारी सुविधाएं देता रहता है ताकि सफर के दौरान किसी भी यात्री को कोई परेशानी ना हो। और भी ऐसी सुविधाएं हैं जो रेलवे अपने यात्रियों को देती है जैसे मेडिकल की सुविधा, सोने की सुविधा, रात के समय कम्बल की सुविधा आदि। हर रोज ट्रेन में करोड़ों लोग ऐसे होते हैं जो यात्रा करते हैं रेलवे उनको सुविधा देने के लिए हमेशा ही तैयार रहती है। हर रोज 10 हजार ट्रेन ऐेसी होती हैं जो पटरियों पर दौड़ती हैं और लोगों को सुविधा देती हैं। रेलवे से जुड़ी और जानकारी के लिए हमें फोलो करें।