Dainik Haryana News

Indian Railway Recruitment : रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती

 
Indian Railway Recruitment : रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली बंपर भर्ती
Indian Railway Recruitment 2023 : अगर आप भी इस साल नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके लिए मौका है। रेलवे में हर कोई नौकरी करने का सपना देखता है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें बिना परीक्षा के नौकरी दी जा रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Indian Railway(नई दिल्ली): रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की तरफ से भर्ती के लिए नोटिफिकेशन को जारी किया गया है जिसमें आप ऑफलाइन पर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में 18 से 33 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं और अंतिम तारीख भी बस कुछ ही दिन बचे हैं। रेलवे ने सीनियर टेक्निकल एसोसिएट और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। READ ALSO :Latest Update : डीजल-पेट्रोल वाली करें बंद करने जा रही है ये कंपनी!

इतनी लेगी फीस?

अगर आप भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए सामान्य अभ्यार्थियों के लिए 500 रूपये और सभी वर्गाें के लिए 250 रूपये रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाएगा। एफए एंड सीएओ सेंट्रल रेलवे, मुंबई सीएसएमटी के पक्ष डिमांड ड्राफ्ट के रूप में किया और आवेदन अन्य कागजात के साथ कार्यालय में भेजना है। उप मुख्य कार्मिक अधिकारी ( निर्माण) मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) का कार्यालय नया प्रशासनिक भवन, छठी मंजिल, अंजुमन इस्लाम स्कूल के सामने, डी.एन. रोड, मध्य रेलवे, CMST, महाराष्ट्र 400001। आयु की बात की जाए तो वह 18 से 33 साल के बीच में होनी चाहिए और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए इसमें छूट मिल सकती है।

ये होगी शैक्षणिक योग्यता(educational qualification For Indian Railway Recruitment) :

आरआरसी रेलवे की तरफ से सीनियर टेक्निकल एसोसिएट और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट की तरफ से भर्ती निकली गई है इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग स्ट्रीम में 4-वर्षीय स्नातक डिग्री/3-वर्षीय डिप्लोमा/बी.एससी रखी गई है। READ MORE :Viral News : गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस गांव का नाम हुआ दर्ज, भटकती आत्मांओं ने मचाया कोहराम

जान लें चयन प्रक्रिया(Selection Process)?

बताते चलें, इस भर्ती में चयन की प्रक्रिया इंटरव्यू के आधार पर होनी है। सैलरी की बात की जाए तो आपको 37 हजार के करीब सैलरी मिलती है। जो भी नोटिफिकेशन में दिया गया है उस फार्म का आपको प्रिंट निकालना है। उसे निकलवाने के बाद उसमें मांगी गई जानकारी को ध्यान से भर देना है। सभी मांगे गए कागजात को अटैच करना है। साथ ही आपको आवेदन शुल्क देना है।