Dainik Haryana News

 IRCTC : रेलवे दे रहा हर महीने 80 हजार रूपए कमाने का मौका, आप भी जानें

 
 IRCTC : रेलवे दे रहा हर महीने 80 हजार रूपए कमाने का मौका, आप भी जानें
Indian Railway : अगर आप महीने में 100 टिकट बुक करते हैं तो एक टिकट के लिए 10 रुपए देने होंगें, 101 टिकट को बुक करने पर 300 रुपए देने होंगें और 300 से ज्यादा टिकट को बुक करने पर हर पांच मिनट के 5 रुपए देने होंगें। Dainik Haryana News : Business With IRCTC :  आज के समय में कोई ही ऐसा होगा जो पैसे ना कमाना चाहता होगा। अगर आप भी हर महीने लाख रुपए कमाने के बारे में विचार कर रहे हैं तो रेलवे आपको ये मौका दे रही है। आईए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

टिकट बुक करने का बिजनेस(ticket booking business)

गौरतलब है, हर रोज करोडों यात्री इंडियन रेलवे में सफर करते हैं। सफर के लिए टिकट की भी जरूरत होती है। आपने देखा होगा रेलवे काउंटर पर टिकट की बुकिंग होती है। अगर आप भी इस बिजनेस को शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसे ऑनलाइन भी शुरू कर सकते हैं। आज के समय में हर कोई ही ऑनलाइन बुक करते है। इससे आपकी अच्छी कमाई हो सकती है। READ ALSO : इंटरव्यू में पूछा गया सवाल, Expressway और Highway में क्या होता है अतंर?

हर माह होगी 80 हजार की कमाई

अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आप टिकट बुकिंग एजेंट बन सकते हैं। इसके लिए टिकट के लिए 20 से 40 रूपए तक का कमीशन मिल जाता है। इस बिजनेस में सबसे ज्यादा फायदा इस बात का है कि आप कितनी भी टिकट को बुक कर सकते हैं और कितने भी पैसे कमा सकते हैं। रेल की टिकट बुक करने के साथ-साथ आप हवाई जहाज की भी टिकट को बुक कर सकते हैं। इसमें तत्काल टिकट को बुक करने का भी ऑप्शन होता है जिससे आपको अच्छी कमाई हो सकती है।

इतना आएगा खर्च

READ MORE : Vande Bharat Train : कश्मीर में चलने जा रही वंदे भारत ट्रेन, यात्री हुए खुश आपके मन में भी ये सवाल आ रहा होगा के इसके लिए खर्च भी काफी ज्यादा आता होगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है। इसके लिए आपको सबसे पहले IRCTC को एक साल के लिए 3999 रूपए और दो सालों के लिए 6999 देने होंगें।

एजेंट को देने होंगे इतने रुपए

अगर आप महीने में 100 टिकट बुक करते हैं तो एक टिकट के लिए 10 रुपए देने होंगें, 101 टिकट को बुक करने पर 300 रुपए देने होंगें और 300 से ज्यादा टिकट को बुक करने पर हर पांच मिनट के 5 रुपए देने होंगें।