Dainik Haryana News

IRCTC : वैष्णों माता जाने वालों की हुई मौज, रेलवे दे रही 33 प्रतिशत की छूट पर घूमने का मौका

 
IRCTC : वैष्णों माता जाने वालों की हुई मौज, रेलवे दे रही 33 प्रतिशत की छूट पर घूमने का मौका
Indian Railway Ture package: अगर आप भी माता वैष्णों के भक्त हैं तो हम आपको आज एक ऐसे टूर पैकेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको 33 प्रतिशत की छूट देने जा रही है। आइए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इस टूर का फायदा ले सकते हैं। Dainik Haryana News,Indian Railway News(नई दिल्ली): माता वैष्णों के दर्शन करने वाले भक्तों के लिए रेलवे एक अच्छा पैकेज लेकर आया है जिसमें आप धार्मिक स्थलों पर जा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह टूर 10 रात और 11 दिनों का है। अगर आप इस टूर पैकेज को लेना चाहते हैं तो आप 11 अगस्त 2023 से शुरू होने जा रहा है। हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर, मथुरा, वृंदावन, आगरा अयोध्या भी घूमने जा रहे हैं।

भारत गौरव टूरिज्म टूर :

अगर आप इन धार्मिक स्थलों पर जाना चाहते हैं। प्राचीन शहरों में अगर आप जाना चाहते हैं तो ऐसे में आप शहरों में जाकर भी अपनी संस्कृति को भी जानेंगे। इस पैकेज में आप बहुत से धार्मिक स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं तो भारत के इतिहास संस्कृति और धर्म को एक नए दृष्टिकोण से देखने का असर पड़ेगा। अगर आप इस पैकेज की और अधिक जानकारी लेना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते हैं और टूर का मजा ले सकते हैं। READ ALSO :Business Idea: प्राइवेट नौकरी करने से अच्छा शुरू करें ये बिजनेस और मालिक बनकर करें सपने पुरे

11 दिनों की होगी यात्रा :

आईआरसीटीसी(IRCTC) के एक्जीक्यूटिव टूरिज्म मधुंवती राज चौधरी का कहना है कि गौरव टूरिज्म ट्रेन से 11 अगस्त को शुरू किया जाएगा और 21 अगस्त को पूरा कर लिया जाएगा। बताते चलें, इस यात्रा को आप कोलकाता से शुरू कर सकते हैं उसके बाद, मेचेदा, खडगपुर, झारग्राम, टाटानगर, राउरकेला, रांची, बोकारो स्टील सिटी, धनबाद, हजारीबाग रोड, कोडरमा, गया, सासाराम और दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर आप ठहर सकते हैं।

जानें कितने लगेंगे पैसे?

भारत गौरव टूरिज्म ट्रेन में सफर करने के लिए इकोनॉमी क्लास में अगर आप सफर करते हैं तो आपको 17,700 प्रति व्यक्ति रूपये, स्टैंडर्ड क्लास में अगर आप सफर करते हैं 27,400 और कंफर्ट क्लास में सफर करने पर आपको 30,300 रूपये किराए के देने होंगे। भारत सरकार श्रेष्ठ भारत देखों अपना देश योजना के तहत टूरिजन को बढ़ावा दे रही है। आईआरसीटीसी भारत गौरव ट्रेन योजना( IRCTC Bharat Gaurav Train Scheme) के तहत रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 33 प्रतिशत रियायत दे रहा है। इस टूर पैकेज में आपको भाजन यात्रा बीमा, मैनेजर की उपस्थिति, होटल में रहने के लिए भी आपको अच्छे कमरे दिए जाएंगे। READ MORE :Haryana : हरियाणा के किसानों की हुई मौज, किसानों के खाते आने जा रहे 15 हजार रूपये

ऐसे करें ट्रेन की टिकट बुक :

अगर आप देश घूमना चाहते हैं तो आपको आईआरसीटीसी(IRCTC) की अधिकारिक वेबसाइट  www.irctctourism.com  पर जाकर टिकट को बुक करा सकते हैं। इसके अलावा अगर आपकी टिकट बुक नहीं होती है तो आप 8595904082 और8595904077 पर मैसेज और फोने करके अपनी टिकट को बुक कर सकते हैं।