Dainik Haryana News

Israel War:हमास और इजराइल के बीच छिड़ी जंग, गाज पर पड़ रही दोनों की मार

 
Israel War:हमास और इजराइल के बीच छिड़ी जंग, गाज पर पड़ रही दोनों की मार
Hamas Attack on Israel: बिते कुछ दिनो से इजराइल और फिलिस्तीन आतंकी संगठन हमास के बीच भयानक जंग छिड़ चुकी है। इजराइल(Israel War)में हमास ने गाज की और से अचानक से हमला बोल दिया। भयानक गोलाबारी और 5000 हजार तक राकेट दाग डाले। 7 अक्टूबर को हमास ने हमला बोला था और आज 10 अक्तूबर हो चुका है, हमले ऐसे ही चल रहे हैं। Dainik Haryana News:Israel And Palestine War(नई दिल्ली): इजराइल ने इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है और साथ में चेतावनी दी है कि इसका अंजाम ऐसा होगा की हमेशा याद रखा जाएगा। अभी तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है।

गाज में सर्च आपरेशन जारी

गाज में इजरायल सेना का सर्च आपरेशन जारी है, हमास के आतंकी छुपे हो सकते हैं। Read Also: 72nd All India Police Games : 72वें ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में मायना के दीपक बॉक्सर ने जीता गोल्ड मेडल

हमास ने लाखों लोगों को बंदी बनाने की कही बात

हमास ने इस बात का दावा किया है कि उनहोंने लाखों लोगों को बंदी बना रखा है। अगर इजराइल ने गाज पर हवाई हमले को नहीं रोका तो बंदियों को जान से मार दिया जाएगा। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि कितनी संख्या में लोग बंदी हैं और किन देशों से हैं। इजराइल इस बीच बार-बार कहता नजर आया है कि ऐसा सबक सिखाया जाएगा जिसे सात पीढियाँ याद रखेंगी। इजराइल का कहना है कि सबसे पहले बंदियों को सुरक्षित निकालना है। हालांकि बंदियों की संख्या 100 बताई जा रही है, इससे कम या ज्यादा भी हो सकती है। Read Also: 72nd All India Police Games : 72वें ऑल इंडिया पुलिस गेम्स में मायना के दीपक बॉक्सर ने जीता गोल्ड मेडल इनमें अमेरिकी समेत अन्य देशों के नागरिक भी हो सकते हैं। इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी अपनी प्रतिकिर्या देते हुए कहा है कि इस जंग में हम पुरी तरह से इजराइल के साथ हैं। किसी भी आतंकी हरकत को बरदास्त नहीं किया जाएगा।