Dainik Haryana News

Kisan Karj Mafi Yojana : किसानों की कर्ज माफी के लिए नई लिस्ट जारी, चेक करें अपना नाम

 
Kisan Karj Mafi Yojana : किसानों की कर्ज माफी के लिए नई लिस्ट जारी, चेक करें अपना नाम
KCC Yojana : केंद्र सरकार की तरफ से किसानों की आय को दोगुना करने के लिए बहुत सी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। हाल ही में एक योजना के तहत किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया है और उसकी नई लिस्ट जारी हुई है। आइए जानते हैं इस लिस्ट में कैसे चेक कर सकते हैं आप अपना नाम। Dainik Haryana News,Kisan Karj Mafi Yojana New List (चंडीगढ़): किसान के्रडिट कार्ड योजना के तहत केंद्र सरकार किसानों के कर्ज माफ कर रही है। इस योजना के तहत किसानों को काफी कम ब्याज दरों पर लोन दिया जाता है ताकि किसानों को अधिक ब्याज दरों पर लोन ना लेना पड़े। अगर आप भी कम ब्याज दरों पर लोन लेना चाहते हैं तो आवेदन कर सकते हैं और सरकार की योजना का लाभ ले सकते हैं। READ ALSO :Jio है देश का नंबर 1 नेटवर्क, ऊकला स्पीडटेस्ट में सभी नौ अवार्ड जीते लेकिन इसके लिए आपको पात्र होना पड़ेगा। इस योजना के तहत वही किसान लोन लेते हैं जो खेती करते हैं ताकि उनको खेती के लिए समय पर पैसे मिलते रहें। क्योंकि अगर वो कहीं और से लोन या उधार पैसे लेते हैं तो ज्यादा ब्याज पर मिलते हैं उसके बाद किसानों पर कर्ज का बोझ हो जाता है। किसानों को इसी से बचाने के लिए सरकार ने इस योजना को शुरू किया था।

क्या है केसीसी योजना(What is KCC scheme)?

इस योजना का पूरा नाम किसान के्रडिट कार्ड है जिसके तहत किसानों को कम ब्याज दरों पर लोन दिया जाता है। इतना कम ब्याज दिया जाता है कि किसान कर्ज के नीचे नहीं दबते हैं। READ MORE :महज 30 हजार में अपना बना लें Royal Enfield 350, इस दिन तक है मौका

योजना के फायदे(Benefits of the scheme):

1.इस योजना का लाभ पीएम किसान सम्मान निधि योजना वालों को मिलता है। 2.योजना के तहत किसान अपने हिसाब से लोन ले सकते हैं। 3.योजना के तहत 1,60,000 रूपये तक का लोन दिया जाता है। जो बेहद कम दरों पर दिया जाता है। सरकार ने इस योजना को इसलिए शुरू किया ताकि किसान अपनी खेती की जरूतों को पूरा कर सकें। आप भी बैंक से अपना किसान के्रडिट कार्ड बनवा सकते हैं।