Dainik Haryana News

Kisan News :  किसान कर्ज माफी की लिस्ट जारी, चेक करें अपना नाम

 
Kisan News :  किसान कर्ज माफी की लिस्ट जारी, चेक करें अपना नाम
Kisan News : ऐसी ही एक सुचना सामने आ रही है कि किसानों की कर्ज माफी की लिस्ट को जारी कर दिया है। जिसमें एक लाख तक का कर्ज माफ किया जा रहा है। आईए खबर में देखते हैं किन किसानों के नाम आए लिस्ट में। Dainik Haryana News :#Farmers Loan Redemption scheme (ब्यूरो) : अगर आप भी एक किसान हैं तो ये खबर आपके काम की है। मोदी सरकार किसानां की आय को दोगुना करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। बहुत सी ऐसी योजना चलाई हैं जिनसे किसानों को लाभ होता है। ऐसी ही एक सुचना सामने आ रही है कि किसानों की कर्ज माफी की लिस्ट को जारी कर दिया है। जिसमें एक लाख तक का कर्ज माफ किया जा रहा है। आईए खबर में देखते हैं किन किसानों के नाम आए लिस्ट में। READ ALSO : Airtel लेकर ने लाॅन्च किया 365 दिनों का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, कीमत बस इतनी 

किसान ऋण मोचन योजना(Farmers Loan Redemption scheme)

जो किसान कर्ज में डूब गए हैं उन किसानों को राहत देने के लिए किसान ऋण मोचन योजना(Farmers Loan Redemption scheme) को शुरू किया गया है। जिसके तहत किसानों का एक लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा। दरअसल, ये योजना यूपी सरकार(UP Government) की और से चलाई गई है। आप अपने नाम को ऑनलाइन ही लिस्ट में देख सकते हैं।

कैसे करें लिस्ट में नाम चेक

READ MORE : Railway News : मां वैष्णों के दर्शन करने वालों की हुई मौज, रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन सबसे पहले अपना नाम चेक करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां होम पेज पर आपको किसान ऋण मोचन योजना पर किल्क करना होगा। वहां पर एक और नया पेज खुलेगा और आपसे सभी जानकारी भरने के लिए कहा जाएगा। जानकारी दर्ज करने के बाद पूरी जानकारी आपको वहां पर सबमिट कर देनी होगी। इसके तुरंत बाद ही आपके सामने पूरी लिस्ट आपके सामने खुल जाएगी और आप अपना नाम उसमें देख सकते हैं। योगी सरकार की इस योजना की सबने तारीफ करी है और किसानों को भी पूरी तरह से इसका लाभ मिला है।